1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sarkari nauri in bihar bssc recruitment notification latest news bihar 3rd graduate level combined exam 2021 bumper vacancy in bssc latest news update check details on bsscbihargovin upl

Sarkari Naukri In Bihar: बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, इसी माह BSSC निकालेगी ग्रेजुएट-इंटर लेवल पर बंपर बहाली

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार कर्मचारी चयन आयोग
बिहार कर्मचारी चयन आयोग
File

Sarkari Naukri In Bihar: प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले युवक-युवतियों के लिए खुशखबरी है. बिहार कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही थर्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम और दूसरी इंटर स्तरीय परीक्षा का आयोजन करेगा. इनके लिए विज्ञापन का प्रकाशन इस महीने के अंत तक होगा.

थर्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम के लिए अब तक 1905, जबकि दूसरी इंटर स्तरीय परीक्षा के लिए 684 रिक्तियां आयी हैं. हालांकि आयोग के सूत्रों कि मानें तो पिछले बार की ही तरह थर्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम की वैकेंसी तीन हजार के आसपास रहने वाली है. अभी रिक्तियों की संख्या में कमी की बड़ी वजह कई विभागों द्वारा नहीं भेजा जाना है.

दूसरी इंटर स्तरीय परीक्षा के लिए भी अभी आधे से अधिक विभागों से रिक्तियों की अधियाचना नहीं आयी है और सबसे अधियाचना आने के बाद उसके रिक्तियों की संख्या भी बढ़ कर दो हजार के आसपास पहुंच जाने की संभावना है. हालांकि तब भी वह प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा के रिक्तियों की तुलना में बहुत कम होगी, क्योंकि प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा से लगभग 13 हजार खाली पदों को भरा जाना है.

अधिक संख्या में वैकेंसी होने की संभावना के कारण थर्ड ग्रेजुएट लेवल और दूसरी इंटर स्तरीय परीक्षा के विज्ञापन का अभ्यर्थी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं. थर्ड ग्रेजुएट लेवल में चार-पांच लाख जबकि दूसरे इंटर स्तरीय परीक्षा में 15-20 लाख अभ्यर्थियों के बैठने की संभावना है. इसके अलावा बीएसएससी दूसरी अन्य परीक्षाओं के रिजल्ट की कार्रवाई में भी जुटा हुआ है.

Sarakri Naukri 2021: सभी विभागों से रिक्ति आने का कर रहे इंतजार

बीएसएससी सचिव ओम प्रकाश पाल ने कहा कि थर्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम और दूसरी इंटर स्तरीय परीक्षा का आयोजन हमलोग जल्द करने का प्रयास कर रहे हैं. सभी विभागों से अब तक अधियाचना नहीं मिली है. इसका हमलोग इंतजार कर रहे हैं. पूरी रिक्ति आने के बाद इनका विज्ञापन निकलेगा.

Posted By; Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें