1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sarkari naukri bihar 2021 health department vacant 30000 posts bihar govt jobs in lockdown period avh

Lockdown के बीच राहत की खबर, बिहार के इस विभाग में निकलेंगी 30,000 नौकरी, देखें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Govt Job
Bihar Govt Job
FIle

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि राज्य में आगामी 2021-22 मेंं सिर्फ स्वास्थ्य विभाग में 30,000 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी. बता दें कि इससे पहले भी राज्य में करीब 10,000 पदों पर सरकार भर्तियां निकाली जा चुकी हैं.

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के लिए मानव बल की आवश्यकता है. इस क्रम में 6338 विशेषज्ञ एवं सामान्य चिकित्सक, 3270 आयुष चिकित्सक, जीएनएम (एनएचएम)- 4671 एवं एएनएम (एनएचएम)- 9233 की नियुक्ति 15 सितंबर 2021 तक कर लेने का निर्देश बैठक में दिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि इस साल हम अपने डिपार्टमेंट में बंपर वैकेंसी निकालेंगे. सरकार की ओर से करीब 30,000 रिक्तियां निकाली जाएंगी. उन्होंने कहा कि विभाग ने इसको लेकर पूरा खाका तैयार कर लिया है. जल्द ही वैकेंसी से लेकर परीक्षा तक की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी.

वहीं ऑक्सीजन की उपलब्धता के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'ऑक्सीजन की उपलब्धता और बढ़े इस सोच के साथ जहां एक तरफ राज्य के 54 अस्पतालों में पीएसए प्लांट लगाया जा रहा है, वहीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल में क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक लगाए जा रहे हैं.' बता दें कि बिहार में कई अस्पतालों की ओर से ऑक्सीजन नहीं होने का आरोप बार-बार लगाया जाता रहा है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें