1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. sarkari naukri appointment on 2247 posts in revenue and land reforms department know the process asj

sarkari naukri : राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 2247 पदों पर होगी नियुक्ति, जानिये प्रक्रिया

विशेष सर्वेक्षण के लिए सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन और लिपिक रिक्त पदों को भरने का पूरा जिम्मा भू अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय को दिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Sarkari Naukri 2022:  बिहार में होगी नियुक्ति
Sarkari Naukri 2022: बिहार में होगी नियुक्ति
प्रभात खबर

पटना. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग विभिन्न श्रेणी के 2247 से अधिक पदों पर नियुक्ति करने जा रहा है. विशेष सर्वेक्षण के लिए सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन और लिपिक रिक्त पदों को भरने का पूरा जिम्मा भू अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय को दिया गया है.

निदेशालय इसी साल ऑनलाइन आवेदन लेगा. पूरी प्रक्रिया कंप्यूटराइजड होगी. इस बहाली में किसी भी तरह का मानवीय दखल नही होगा. चयन अंकों के आधार पर किया जायेगा. विशेष सर्वेक्षण के लिए पहले चरण मे संविदा के आधार पर सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 275 पद , विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के 550, विशेष सर्वेक्षण अमीन के 4950 , अमीन के 550 तथा विशेष सर्वेक्षण लिपिक के 550 पदों का सृजन किया गया था.

2019 मे इन पदों को भरनेके लिएए विज्ञापन जारी किया गया था. इसके अतिरिक्त 550 संविदा अमीन की अलग से बहाली की गयी थी. इस बहाली के बाद कई कर्मचारियों की सेवा विभिन्न कारणों से समाप्त कर दी गयी.

किस पद पर कितनी नियुक्ति - पद संख्या

  • सहायक बंदोबसत पदाधिकारी 64

  • कानूनगो 214

  • सर्वे अमीन 1686

  • लिपिक 210

  • संविदा अमीन 73

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि बिहार के 20 जिलो में जमीन के सर्वेक्षण का काम चल रहा है. इसी साल बचे हुए 18 जिलों में सर्वें का काम शुरू किया जाना है. कर्मचारियों की कमी के कारण दूसरे चरण का सर्वेक्षण का काम शुरू नहीं हो पा रहा है. इसिलए बहाली का निर्णय लिया गया है. हम लोगों ने हाल ही में 409 राजस्व कर्मचारियों की अंचलों में तैनाती की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें