24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भीषण गर्मी से मनरेगा मजदूर सहित चार की गयी जान

प्रदेश में बढ़ती भयंकर गर्मी अब जानलेवा होती जा रही है. आज सारण जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में हीट स्ट्रोक से एक मनरेगा मजदूर सहित चार लोगों की मौत हो गयी. बताया जाता है कि जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र के मीरपुर जुअरा गांव निवासी 47 वर्षीय सुपेंद्र मांझी की लू लगने से मौत हो गयी है. सुपेंद्र मांझी मनरेगा मजदूर था. गुरुवार को मजदूरी करने जा रहा था, रास्ते में ही अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गयी और सड़क पर गिर गया.

छपरा. प्रदेश में बढ़ती भयंकर गर्मी अब जानलेवा होती जा रही है. आज सारण जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में हीट स्ट्रोक से एक मनरेगा मजदूर सहित चार लोगों की मौत हो गयी. बताया जाता है कि जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र के मीरपुर जुअरा गांव निवासी 47 वर्षीय सुपेंद्र मांझी की लू लगने से मौत हो गयी है. सुपेंद्र मांझी मनरेगा मजदूर था. गुरुवार को मजदूरी करने जा रहा था, रास्ते में ही अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गयी और सड़क पर गिर गया. ग्रामीण उसे उठाकर अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. वहीं, छपरा शहर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एयरपोर्ट मुहल्ला में भी हीट स्ट्रोक से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. हालांकि उधर से गुजर रहे डायल 112 के पुलिस वाहन ने उसे छपरा सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान छपरा शहर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत राजा मुहल्ला निवासी 65 वर्षीय जगत सिंह के रूप में की गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि वह किसी कार्यवश घर से कहीं जा रहे थे, तभी एयरपोर्ट के समीप अचानक सड़क पर गिर गये और अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में उनकी मौत हो गयी. इधर, तीसरी घटना नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत दहियांवा योगिनिया कोठी के समीप की है, जहां एक युवक अचानक सड़क पर गिर गया. जब तक परिवार वाले उसे उठाकर अस्पताल ले जाते, तब तक रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. मृतक शहर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत दहियावां टोला निवासी 35 वर्षीय विजय प्रसाद बताये जाते हैं. पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. हालांकि पुलिस उनकी मौत का कारण अस्पष्ट बता रही है. जबकि, एक अन्य व्यक्ति को अचेत अवस्था में परिवार वाले लेकर सदर स्थल पहुंचे, जहां डॉक्टर उसका उपचार करते, तब तक उसकी मौत हो गयी. परिवार वालों ने बताया कि वह घर से बाहर किसी कार्य के लिए जा रहा था, तभी अचानक सड़क पर गिर पड़ा. वे लोगों उसे उठाकर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. हालांकि इन चारों लोगों की मौत के कारण को जिला प्रशासन और अस्पताल प्रशासन लू लगने से मौत की अभी पुष्टि नहीं कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें