30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhapra firing: छपरा में चुनावी रंजिश के बीच फायरिंग, दो की मौत, इंटरनेट बंद

Chhapra firing: 8परा में मतदान के अगले दिन मंगलवार की सुबह भाजपा और राजद के बीच हिंसक झड़प के बाद फयरिंग की सूचना है. इस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इलाके में तनाव है. बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

Chhapra firing: छपरा. सारण लोकसभा सीट पर सोमवार को हुए मतदान के अगले दिन मंगलवार की सुबह छपरा के कर्पूरी चौक पर भाजपा और राजद के बीच हुए हिंसक संघर्ष में दो व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि एक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को पटन रेफर कर दिया गया है. इलाके में भारी तनाव है. राजद कार्यकर्ता सड़क को जाम कर हंगामा कर रहे हैं. पूरे इलाके में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं. वहीं इस बवाल के बाद जिले में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है.

तीन लोगों को मारी गोली

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह छपरा शहर में भिखारी ठाकुर चौक के पास प्राथमिक विद्यालय बड़ा तेलपा के समीप भाजपा और राजद कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गयी. एक दूसरे पर दोनों पक्ष हमला करने लगे. इसी दौरान एक पक्ष ने फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में तीन लोगों को गाली लगी है, जिसमें एक की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि दूसरे घायल की मौत इलाज के दौरान हो जाने की खबर है. एक गंभीर रूप से घायल है. मृतक नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा निवासी नागेंद्र राय के 26 वर्षीय चंदन कुमार, जबकि घायलों में शंभू राय के 30 वर्षीय पुत्र गुडु राय और विदेशी राय के 40 वर्षीय पुत्र मनोज राय को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर किया गया है. घायल मनोज के कमर में गोली लगी है, जबकि गुड्डू राय के सिर में गोली मारी गई है.

मतदान के दौरान ही बढ़ा था तनाव

दरअसल सोमवार को ही मतदान के दौरान राजद और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तनाव बढ़ गया था, लेकिन प्रशासन ने किसी तरह चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करा लिया. दोनों पाटिर्यों के कार्यकर्ता सामवार को उस वक्त उलझ गये जब छपरा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 118 और 119 पर वोटिंग खत्म होने के करीब आधे घंटे पहले रोहिणी आचार्या लालू परिवार के करीबी भोला यादव और दूसरे समर्थकों के साथ पहुंच गयीं. इसके बाद स्थानीय लोगों ने भारी हंगामा खड़ा कर दिया. लोगों का आऱोप था कि रोहिणी आचार्या अपने समर्थकों के साथ बूथ छापने आयी हैं. बढ़ते बवाल के बीच रोहिणी आचार्या पुलिस सुरक्षा में जैसे-तैसे वहां से निकल पायीं.

Also Read: Bihar: कटिहार में ट्रक और ऑटो के बीच भीषण टक्कर, दो की मौत

इलाका छावनी में तब्दील

घटना की सूचना मिलने पर सदर अस्पताल में पूर्व मंत्री सह मढ़ौरा से राजद विधायक जितेंद्र राय पहुंच मामले की जांच में जुट गए है. वहीं घटना स्थल पर सारण के आयुक्त एम सरवणन और पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव सहित जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला सहित सैकड़ों की संख्या में पुलिस मौके पर मौजूद है. घटना के विरोध में भारी संख्या में राजद कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये हैं. भिखारी ठाकुर चौक को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

एक भाजपा कार्यकर्ता हिरासत में

इस पूरी घटना में पुलिस ने बीजेपी के एक नेता को हिरासत में लिया है. बीजेपी नेता का नाम रमाकांत सिंह सोलंकी बताया जा रहा है. वह बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हैं. लोगों की मांग है कि इन्हें गिरफ्तार किया जाए. इसको लेकर वो लोग हंगामा कर रहे हैं. घटना के पीछे रमाकांत सोलंकी को ही जिम्मेदारी बताया जा रहा है. छपरा के एसपी डॉ. गौरव मंगला ने कहा है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में इंटरनेट को बंद किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि सोमवार को बीजेपी और आरजेडी के समर्थकों के बीच विवाद हुआ था. इसी को लेकर यह घटना हुई है. दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा को बंद करने के लिए डीएम ने प्रस्ताव भेज दिया है. जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है. खबर आ रही है कि आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य पीएमसीएच जाएंगी. पीएमसीएच में भर्ती घायलों से वह मिलेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें