26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हत्या की मंशा से अपहृत युवक के मामले में दो लोग दोषी करार

रोसड़ा अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय उमेश कुमार के कोर्ट ने विगत 15 वर्ष पूर्व हत्या की नीयत से अपहृत युवक के मामले में अहम सुनवाई की है.

रोसड़ा : रोसड़ा अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय उमेश कुमार के कोर्ट ने विगत 15 वर्ष पूर्व हत्या की नीयत से अपहृत युवक के मामले में अहम सुनवाई की है. कोर्ट ने आईपीसी की धारा 364/34 एवं 120 बी के तहत प्राथमिक अभियुक्त विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी योगेंद्र राय के पुत्र नित्यानंद राय एवं इनके साले अप्राथमिक अभियुक्त बेगूसराय जिले के नीमाचांदपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर कुसमोत निवासी शिवजी राय के पुत्र रूपेश कुमार को दोषी ठहराया है. सजा के बिंदु पर 29 मई को फैसला सुनाया जायेगा. दोनों अभियुक्त जमानत पर थे. दोषी ठहराये जाने के बाद दोनों को कोर्ट ने कस्टडी में लेने का आदेश दिया. इस संबंध में कोर्ट में एसटी नंबर 30/2010 चल रहा था. अपहृत युवक अब तक लापता है. सुदर्शन कुमार (19) के पिता विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी हीरालाल ठाकुर के आवेदन पर विभूतिपुर थाना कांड संख्या 171/2009 दर्ज किया गया था. दर्ज एफआईआर में कहा कि उनका पुत्र सुदर्शन कुमार पिता के कारोबार में मदद करता था. गत 2.7.2009 को 2:00 बजे की घटना बताते हुए कहा कि आरोपी नित्यानंद राय (22) उनके घर आया. पुत्र सुदर्शन को बुलाकर अपने साथ ले गया. उसे परिवार वाले रोकने की कोशिश भी की. जब रातभर सुदर्शन घर नहीं आया तो उसके मोबाइल पर फोन करने पर बताया गया कि 8:00 बजे सुबह में वह घर आयेगा. सुबह में भी सुदर्शन घर नहीं आया. उसी दिन करीब 2:00 बजे आरोपी नित्यानंद ने मिलने पर रोसड़ा में छोड़ने की बात बतायी. रोसड़ा में काफी खोजबीन के बाद भी सुदर्शन के नहीं मिलने पर नित्यानंद से पुनः पूछने पर कभी समसा तो कभी नागोली में सुदर्शन को छोड़ने की बात बतायी. इसके बाद सुदर्शन का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था. कहा है कि आरोपी नित्यानंद के बार-बार अलग तरह से बोलने से ऐसा प्रतीत होता है कि गलत मानसा से धोखा देकर सुदर्शन को कहीं ले गया है. सुनवाई के दौरान अपर लोक अभियोजक राम कुमार एवं बचाव पक्ष से अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार सिंह मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें