1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rjd leader tejashwi yadav in bengal chunav elec tion campaign for mamata banerjee and tmc against bjp upl

बंगाल के रण में उतरेंगे RJD नेता तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी और टीएमसी के लिए इस दिन से करेंगे चुनाव प्रचार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी और टीएमसी के लिए तेजस्वी यादव करेंगे प्रचार
ममता बनर्जी और टीएमसी के लिए तेजस्वी यादव करेंगे प्रचार
File

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दो चरण का मतदान हो चुका है, और अब तीसरे चरण की तैयारी है. राजद नेता तीसरे और चौथे चरण में बंगाल में चुनाव प्रचार करने जायेंगे. इन दोनों चरणों में हिंदी पट्टी के मतदाताओं की संख्या अच्छी-खासी है. लिहाजा तृणमूल कांग्रेस चाहती है कि वहां राजद नेता चुनाव प्रचार करें.

फिलहाल राजद नेता तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे हुए हैं. जानकारों के मुताबिक राजद नेता तेजस्वी यादव पश्चिमी बंगाल के विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार के लिए चार या पांच अप्रैल को जायेंगे. उनके कार्यक्रम तय हो चुके हैं. हाल ही में तृणमूल नेता ममता बनर्जी ने विपक्ष के अन्य नेताओं की तरह इस चुनाव में उन्हें एकजुट होने के लिए कहा है.

उल्लेखनीय है कि राजद ने वहां तृणमूल कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की देखरेख के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पहले से दिल्ली में मौजूद हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कुछ दिन पहले ही वहां पहुंचे हैं. तेज प्रताप यादव भी गुरुवार को दिल्ली पहुंच गये हैं.

बंगाल में मोदी बनाम ममता?

पश्चिम बंगाल विधानसबा चुनाव को मोदी बनाम ममता की जंग के तौर पर देखा जा रहा है. शायद यही कारण है कि यहां चुनाव के दौरान एक अनोखी एकता देखने को मिल रही है. बीजेपी विरोधी दल देशभर में ममता के समर्थन में उतरने लगे हैं.

यहां भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों ने न सिर्फ तृणमूल कांग्रेस को समर्थन दिया बल्कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए कैंपेन भी कर रहे हैं. इस सूची में अध्यक्ष शरद पवार, झारखंड के मुख्यमंत्री और जेएमएम के अध्यक्ष हेमंत सोरेन, सपा अखिलेश यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव जैसे सहित कई अन्य नेता शामिल हैं.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें