14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राहुल गांधी का जातिगत गणना पर बड़ा दावा, बोले- हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं, वो दबाव में बदल जाते हैं

जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ेगा. ऐसे में हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है. वो दबाव में बदल गए.

पूर्णिया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत मंगलवार को पूर्णिया में एक महती जनसभा की. जनसभा में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने बिहार में हुए जातिगत सर्वे को लेकर भी बड़ा दावा किया है. राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ेगा. ऐसे में हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है. वो दबाव में बदल गए.

मेरे कहने पर हुआ जातिगत सर्वे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सर्वे के लिए हमने कहा था, लेकिन बीजेपी इसके लिए कभी राजी नहीं रही. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने नीतीश कुमार से साफ कह दिया था कि आपको बिहार में जातिगत जनगणना करनी पड़ेगी. हमने नीतीश कुमार से दबाव में बिहार में जातिगत जनगणना कराई थी, लेकिन बीजेपी नहीं चाहती है कि देश में जातिगत जनगणना हो.

पूरे देश में हो जातिगत गणना

उन्होंने इस दौरान जाति जनगणना की मांग करते हुए कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समाज देश का सबसे बड़ा समाज है, लेकिन मैं अगर आपसे सवाल करूंगा कि देश में ओबीसी समाज की आबादी कितनी है तो आप नहीं बता पाएंगे. इस देश में किसकी कितनी आबादी है? इसको लेकर गिनती हो जानी चाहिए है. इससे हमें पता चलेगा कि किस समाज की कितनी जनसंख्या है, लेकिन बीजेपी ये नहीं चाहती.

Also Read: राहुल गांधी का ‘गमछा लुक’ लोगों को आया पंसद! पूर्णिया में बोले कांग्रेस नेता- आपसे जमीन ली जाती है और…

मेरे शब्द खोखले नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों की चिंताओं को दूर करने में विफल रही है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप हमें एक मौका दें और हम आपका विश्वास दोबारा जीतने की कोशिश करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि कृपया ध्यान दें कि ये खोखले शब्द नहीं हैं. हमारा पिछला रिकॉर्ड अपने बारे में बोलता है. हम किसान हितैषी भूमि अधिग्रहण बिल लाए. हमने 72,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया और छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्यों में, जहां कांग्रेस हाल तक सत्ता में थी, हमने सुनिश्चित किया कि किसानों को उनकी उपज के लिए पर्याप्त कीमत मिले.

नीतीश जी दवाब में यूटर्न ले लेते हैं

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको आपके मुख्यमंत्री के संबंध में कुछ बताना चाहता हूं. नीतीश जी शपथ लेने राजभवन गये. वहां भाजपा के नेता भी मौजूद रहे. कार्यक्रम खत्म होने के बाद नीतीश जी गाड़ी मैं बैठकर मुख्यमंत्री आवास आ रहे थे इसी दौरान उन्हें अपनी शॉल का ख्याल आया और वो राजभवन लौटे. दरबाजे पर राज्यपाल मिले और राज्यपाल ने पूछ लिया कि इतनी जल्दी लौट आये. नीतीश जी दवाब में कभी भी यू टर्न ले लेते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें