1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. purnea
  5. bihar election third phase 2020 bsf guards and police are beaten by voters in purnia police arrested two voters after air firing on polling booth skt

Bihar Election 2020: पूर्णिया में CISF जवानों पर मतदाता ने किया हमला, हवाई फायरिंग के बाद स्थिति नियंत्रण में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

बिहार चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) के आखिरी चरण (Third Phase Election) का मतदान जारी है. चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर अर्द्धसैनिक बलों के अलावा जिला पुलिस बल की तैनाती की गयी है. यहां उड़नदस्ता दल को भी तैनात किया गया है. साथ ही जिले से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. लेकिन सुबह से जारी मतदान में पूर्णिया (Purnia) में अचानक मतदाता और CISF जवानों के बीच भिडंत हो गई जिसमें पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा.

मतदाताओं ने कतार तोड़ना शुरू किया तो बढ़ा विवाद

दरअसल, पूर्णिया जिला के धमदाहा विधानसभा(dhamdaha vidhan sabha) के मरंगा थाना अंतर्गत सतकोदरिया पंचायत के अलीनगर बूथ संख्या 282 पर भारी तादात में मतदाता वोट डालने पहुंचे. कोरोना संक्रमण( coronavirus) को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात जवानों ने मतदाताओं को लाइन में लगने की सलाह दी. अचानक मतदाताओं ने कतार तोड़ना शुरू कर दिया. जिसे लेकर जवानों ने समझाया. लेकिन एक मतदाता और जवानों के बीच इसे लेकर विवाद बढ़ना शुरू हो गया और मतदाता ने जवानों पर हमला बोल दिया.

दो मतदाताओं की गिरफ्तारी भी की गइ

स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की. शुरू में हवाई फायरिंग को लेकर कोई स्प्ष्ट बयान सामने नहीं आया था. लेकिन बाद में इसकी पुष्टि चुनाव आयोग ने कर दी है. जिसके बाद फिर से मतदान कार्य चालू कर दिया गया.

हवाई फायरिंग की अधिकारिक पुष्टि

बता दें कि हवाई फायरिंग की अधिकारिक पुष्टि कर दी गई है. Prabhatkhabar.com लगातार इस खबर से जुड़े अपडेट्स को आपके साथ साझा करता रहेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें