24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पटना में करेंगे रोड शो, रात्रि विश्राम राजभवन में, जानें पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पटना पहुंचेंगे, वह 14 घंटे तक पटना में रहेंगे, पीएम का रोड शो डाकबंगला से शुरू होगा और एग्जीबिशन रोड चौराहा, उमा सिनेमा हॉल, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड होते हुए उद्योग भवन पहुंचेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (12 मई) को दो दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंच रहे हैं. वे रविवार की शाम पटना पहुंचने के बाद राजभवन जाएंगे और जलपान करेंगे. इसके बाद पटना शहर में आयोजित रोड शो में भाग लेंगे. रोड शो के बाद प्रधानमंत्री का राजभवन में रात्रि विश्राम होगा. अगली सुबह वो सबसे पहले पटना साहिब जाएंगे, जहां वो मत्था टेकेंगे. इसके बाद पीएम हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सारण में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

डाकबंगला चौराहा से शुरू होगा पीएम का रोड शो

पटना में पीएम का रोड शो डाकबंगला चौराहा से शुरू होकर एग्जीविशन रोड चौराहा, भट्टाचार्य रोड, कदमकुआं, साहित्य सम्मेलन, ठाकुरबाड़ी रोड, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान के उद्योग भवन तक पहुंचेगा, जहां रोड शो समाप्त होगा. करीब तीन घंटे तक चलने वाले इस रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री आम जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे और लोकसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान का आग्रह करेंगे. पीएम के इस रोड शो और पटना आगमन को लेकर कई मार्गों पर यातायात व्यवस्था भी बदली रहेगी.

पहली बार पटना में पीएम का रोड शो

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार पटना में रोड शो कर रहे हैं. यह रोड शो करीब 2.6 किलोमीटर लंबा होगा. रोड शो के दौरान लोकगीत, सांस्कृतिक और राष्ट्रगीत बजेंगे. करीब 30 स्थानों पर सामाजिक संस्थाओं द्वारा प्रधानमंत्री का अभिवादन किया जायेगा. साधु-संतों द्वारा राम मंदिर निर्माण को लेकर मंत्रोच्चार से प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा. कई स्थानों पर पुष्पवर्षा की जायेगी, तो कई स्थानों पर आरती की जायेगी.

इस रोड में रोड शो में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, पटना साहिब लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र लोकसभा के प्रत्याशी रामकृपाल यादव समेत तमाम भाजपा नेता मौजूद रहेंगे.

राजभवन में रात्रि विश्राम

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री का राजभवन में रात्रि विश्राम होगा. डिनर में उनको मूंग की खिचड़ी परोसी जायेगी. 13 मई को सुबह उठने पर अपने रूटीन कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री योगा के बाद नींबू पानी ग्रहण करेंगे और दलिया का नाश्ता कर पटना सिटी के गुरुद्वारा में मत्था टेकने निकल जायेंगे. वे गुरुद्वारा में लंगर का स्वाद भी चखेंगे. पटना साहिब गुरुद्वारा से प्रधानमंत्री सीधे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और हेलिकॉप्टर से हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए रवाना हो जायेंगे.

13 मई को वैशाली, हाजीपुर और सारण लोकसभा क्षेत्र में जनसभाएं

हाजीपुर के कुतुबपुर में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम सुबह 9.30 बजे से निर्धारित है. इसके बाद प्रधानमंत्री वैशाली लोकसभा क्षेत्र में आने वाले मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट मैदान पर सुबह 11 बजे और सारण लोकसभा क्षेत्र के छपरा एयरपोर्ट मैदान पर 12.30 बजे से आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री पटना लौट कर एयरपोर्ट से ही सीधे अपने संसदीय क्षेत्र यूपी के वाराणसी के लिए रवाना हो जायेंगे.

Also Read: ‘मोदी अंकल अगर मेरे लिए भी रोड शो करें तो मुझे खुशी होगी’, रोहिणी आचार्य ने कहा- हम साथ घूमेंगे, चाय पिएंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें