33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना से भटक कर 8 माह के बच्चे के साथ एक महिला पहुंची चक्रधरपुर, थाना से हुई गायब, सुरक्षा पर उठे सवाल

यूपी के कानपुर से पटना जा रही एक महिला पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर पहुंच गयी. इस महिला के साथ आठ माह का बच्चा भी साथ है. भटक कर महिला चक्रधरपुर के पोटका पहुंच गयी. महिला को चक्रधरपुर थाना में रखा गया, लेकिन यहां से बच्चा सहित महिला गायब हो गयी.

Jharkhand News: पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आयी है.  पुलिस को बिहार की राजधानी पटना से भटक कर आठ माह के बच्चे के साथ एक महिला चक्रधरपुर पहुंची. घर से भटकी एक महिला को उसके घर तक सही सलामत पहुंचाने की जिम्मेदारी चक्रधरपुर पुलिस को सौंपी गयी थी, लेकिन महिला थाना से ही गायब हो गयी है. हालांकि, इस मामले में एएसपी कपिल चौधरी ने पुलिस का पक्ष लेते हुए कहा कि भटकी महिला थाना में नहीं रहना चाहती थी. इस कारण अपनी मर्जी से चाईबासा चली गयी.

महिला के परिजन हैं परेशान

गत 16 सितंबर को एक महिला भटक कर चक्रधरपुर के पोटका पहुंच गयी थी. महिला के भटकने की खबर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई. सोशल मीडिया में वायरल वीडियो महिला के मायका तक जा पहुंची. अब जब महिला की फिर से तलाश की जा रही है, तो महिला लापता हो गयी है. इस मामले को लेकर अब महिला के घरवाले बेहद परेशान हैं.

क्या है मामला

बिहार की राजधानी पटना के गुलजारबाग की रहनेवाली निशा भटक कर चक्रधरपुर पहुंच गयी. बताया गया कि निशा ट्रेन में सवार होकर अपने ससुराल कानपुर से अपने मायके पटना के गुलजारबाग जा रही थी. इसी क्रम में वह ट्रेन में नशाखुरानी की शिकार हुई. उसके साथ उसका आठ माह का बच्चा भी था. नशाखुरानी की शिकार निशा का बैग चोरी हो गया और वह चक्रधरपुर स्टेशन में उतरकर भटकते हुए चक्रधरपुर के पोटका पहुंच गयी.

Also Read: 1932 के खतियान पर कोल्हान के पूर्व DIG राजीव रंजन बोले- सरकार के फैसले से मूलवासियाें काे नहीं हाेगा लाभ

भटकती निशा को चक्रधरपुर थाना लाया गया

पोटका में निशा की मजदूर नेता सिकंदर जामुदा और मीरा नामक महिला समेत कुछ लोगों ने मदद की थी. इसके बाद मीरा ने भटकी महिला निशा को चक्रधरपुर थाना ले गयी और थाना को सुपुर्द कर महिला को उसके घर तक पहुंचाने के लिए मदद मांगा. थाना में मौजूद एक होमगार्ड ने निशा को थाना में बिठाया जबकि मीरा का नाम पता लेकर उसे घर जाने को कहा. मीरा अपने घर पोटका लौट गयी.

चक्रधरपुर थाना से गायब हुई निशा

इधर, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जानकारी निशा के परिजनों को हुई. आनन-फानन में निशा के परिजन उससे मिलने चक्रधरपुर थाना पहुंचे. यहां पहुंचते ही निशा को थाना से गायब पाया. सोमवार को पूर्व वार्ड पार्षद लालजी प्रसाद और निशा को थाना के सुपुर्द करने वाली मीरा ने थाना जाकर महिला की जानकारी लेने की कोशिश की,  लेकिन थाना में मौजूद पुलिस कर्मियों ने बताया की महिला उसी दिन थाना से निकलकर कहीं और चली गयी. महिला कब थाना से निकली यह उन्हें भी नहीं पता है.

थाना में नहीं रहना चाह रही थी भटकी महिला, अपनी मर्जी से गयी चाईबासा : एएसपी

इस संबंध में चक्रधरपुर एएसपी कपिल चौधरी ने कहा कि भटकी महिला थाना में रहना नहीं चाह रही थी. पुलिस वालों के साथ बहस कर रही थी. फिर कहने लगी कि चाईबासा में उसका कोई पहचान वाले लोग हैं. इसके बाद अपनी मर्जी से वो चाईबासा चली गयी.

Also Read: डायन बिसाही के नाम पर पश्चिमी सिंहभूम के कराईकेला में एक महिला की हत्या, पुलिस ने शव किया बरामद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें