1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather alert in bihar chance of rain and thunderstorm in entire bihar weather will be clear from saturday temperature will rise

weather alert in bihar: पूरे बिहार में बारिश और वज्रपात की संभावना, शनिवार से साफ रहेगा मौसम, तापमान में होगी बढ़ोतरी

By Kaushal Kishor
Updated Date
बिहार के कई इलाकों में बारिश की संभावना
बिहार के कई इलाकों में बारिश की संभावना
प्रभात खबर

पटना : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बिहार के सभी जिलों में आज शुक्रवार को भी मौसम सुहावना रहेगा. आसमान में बादल छाये रहेंगे. बिहार के सभी जिलों के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जतायी गयी है. साथ ही एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने की भी संभावना जतायी गयी है. वहीं, बताया जा रहा है कि शनिवार से मौसम साफ हो जायेगा और तापमान भी बढ़ने लगेगा.

उत्तर-पश्चिम बिहार के पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, उत्तर मध्य बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर जिले के कुछ स्थानों में आज बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी.

वहीं, उत्तर-पूर्व बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया में कुछ जगहों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने और बारिश की संभावना जतायी गयी है. साथ ही बिजली गिरने की संभावना है.

दक्षिण-पश्चिम बिहार के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल में शुक्रवार को जिले के एक-दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. साथ ही तेज हवा चलने और बिजली गिरने की संभावना है.

दक्षिण-मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, दक्षिण-पूर्व बिहार के कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जमुई के एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है.

बिहार के कई इलाकों में बादल छाने और धूप नहीं होने से अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गयी. राजधानी पटना के अधिकतम तापमान में भी करीब चार डिग्री की गिरावट देखी गयी. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक के मुताबिक, शुक्रवार को तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. साथ ही कहा कि शनिवार से मौसम साफ हो जायेगा और तापमान भी बढ़ने लगेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें