1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two cgst officers arrested for taking bribe from businessman important documents found asj

सीजीएसटी के दो अधिकारी व्यापारी से घूस लेते गिरफ्तार, अहम दस्तावेज मिले

सीबीआइ ने केंद्रीय जीएसटी कार्यालय के इंटेलिजेंस जोनल यूनिट में तैनात दो पदाधिकारियों को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. इनमें सुप्रीटेंडेंट उमेश प्रसाद और इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार सिंह शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

पटना. सीबीआइ ने केंद्रीय जीएसटी कार्यालय के इंटेलिजेंस जोनल यूनिट में तैनात दो पदाधिकारियों को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. इनमें सुप्रीटेंडेंट उमेश प्रसाद और इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार सिंह शामिल हैं. वे एक व्यापारी से 10 हजार रुपये घूस ले रहे थे. गिरफ्तारी के बाद इन दोनों को देर शाम जेल भेज दिया गया है.

छपरा स्थित गैस एजेंसी मेसर्स डोमेस्टिक गैस एंड अप्लाएंस के पार्टनर सुशांत कपूर से पटना के एक होटल में ये दोनों पदाधिकारी घूस ले रहे थे. इनसे 50 हजार रुपये घूस की मांग की गयी थी, लेकिन इसमें 10 हजार रुपये अभी ले रहे थे. बाकी राशि बाद में देनी थी.

इन दोनों पदाधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद इनके पटना स्थित आवास और कार्यालय में भी सीबीआइ की टीम ने सर्च किया. इस दौरान कई अहम दस्तावेज भी जब्त किये गये हैं, जिनकी जांच फिलहाल चल रही है. सीबीआइ ने इस मामले में भ्रष्टाचार निरोध निवारण अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

सीबीआइ को इस मामले की लिखित शिकायत व्यापारी ने की थी. इसके अनुसार उनके व्यावसायिक प्रतिष्ठान के बैंक खातों से जुड़े लेन-देन के मामले में गलत तरीके से लाभ पहुंचाने के लिए दोनों पदाधिकारी घूस ले रहे थे. इस शिकायत की जांच के बाद जब पूरा मामला सही पाया गया, तो सीबीआइ के एंटी करप्शन ब्यूरो के स्तर से यह कार्रवाई की गयी है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें