34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने अचानक सीएम आवास पहुंचे तेजस्वी यादव, 30 मिनट की मुलाकात में क्या हुई बात?

नीतीश कुमार के जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बार है कि तेजस्वी यादव उनसे मिलने पहुंचे हैं. इस दौरान सीएम आवास पर दोनों नेताओं के बीच 30 मिनट तक बातचीत हुई. हालांकि दोनों के बीच क्या बात हुई इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को अचानक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम आवास पहुंच गए. नीतीश कुमार के जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बार है कि तेजस्वी यादव उनसे मिलने पहुंचे हैं. दरअसल, डिप्टी सीएम गया दौरे पर थे जहां उन्होंने बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. गया से लौटने के बाद तेजस्वी यादव सीएम आवास पहुंचे. जहां दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक बातचीत हुई. राजद और जदयू के रिश्ते असामान्य होने के दावों के बीच यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. हालांकि, इस बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से मुलाकात की थी.

तीस मिनट तक सीएम आवास पर रुके तेजस्वी

नया साल शुरू होने के बाद यह पहला मौका था जब सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई है. दोनों नेताओं के बीच करीब तीस मिनट की इस मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई होगी, लेकिन इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

बीजेपी को हराना हमारा मकसद : तेजस्वी

वहीं इससे पहले बोध गया में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोगों का मकसद बीजेपी को हराना है. इसके लिए हम सबने मिलकर पिछले साल अगस्त में ही तय किया था कि सभी एकजुट होकर लड़ाई लड़ें व बीजेपी को हराएं.

संयोजक बनने के लिए मुख्यमंत्री जी सबसे अनुभवी : तेजस्वी

वहीं, सीएम नीतीश कुमार को आइएनडीआइए का संयोजक बनाए जाने पर तेजस्वी ने बोध गया में कहा कि मुख्यमंत्री जी सबसे अनुभवी हैं. अगर ऐसा कोई प्रस्ताव है तो बिहार के लिए यह अच्छा है. हमारा मकसद ही है सभी को एकजुट होकर बीजेपी को हराना है.

जाति सर्वे के डेटा पर भी बोले तेजस्वी

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बिहार सरकार के जाति सर्वे के डेटा को पब्लिक को उपलब्ध कराये जाने के निर्देश के संबंध में डिप्टी सीएम ने कहा कि विधानसभा के पिछले सत्र में उसे सदन के पटल पर रखा गया था. सदन में रखने के बाद तो वह स्वत: पब्लिक डोमेन में चला गया.

बुधवार को ललन सिंह से मिले थे सीएम

इससे पहले बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से पटना स्थित उनके बुद्धा कॉलोनी के निजी आवास पर जाकर मुलाकात की थी. सीएम नीतीश कुमार और ललन सिंह की यह मुलाकात करीब 10 से 15 मिनट तक चली थी.

इस दौरान दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का हाल -चाल जाना और फिर उसके बाद ताजा राजनीतिक हालात पर विचार-विमर्श किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री वहां से वापस लौट गये. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद संभालने और ललन सिंह के पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री ललन सिंह के पटना स्थित आवास पर पहुंचे थे.

Also Read: नीतीश कुमार बनेंगे I-N-D-I-A के संयोजक! दूसरे दलों के नेता भी सहमत, जानिए कब हो जाएगा ऐलान..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें