1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav on nitish kumar and lojpaljp crisis as suggested chirag paswan come with rjd mahagathbandhan bihar political news jdu today skt

Ljp Crisis: लोजपा में टूट का मास्टर प्लान किसका! तेजस्वी ने RJD के साथ आने के सवाल पर चिराग को दी ये सलाह...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव व चिराग पासवान
तेजस्वी यादव व चिराग पासवान
फाइल फोटो

लोजपा में टूट के बाद अब बिहार की सियासत भी गरमा गयी है. लोक जनशक्ति पार्टी में हुई टूट का ठीकरा अब जदयू पर फोड़ा जा रहा है. मंगलवार को जहां चिराग पासवान ने एक पत्र जारी कर जेडीयू और नीतीश कुमार को पार्टी तोड़ने का जिम्मेदार बताया वहीं अब बुधवार को दिल्ली से वापस पटना लौटे तेजस्वी यादव ने भी इस टूट के लिए जदयू को जिम्मेदार बताकर हमला बोला है. तेजस्वी ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की...

तेजस्वी यादव करीब दो महीने के बाद पटना लौटे. एयरपोर्ट पर वो मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने इस दौरान जदयू और नीतीश कुमार को जमकर घेरा. लोजपा में हुइ टूट के बारे में उन्होंने कहा कि इस खेल का मास्टर प्लान किसने बनाया था ये सबको पता है. वहीं मीडिया ने जब सवाल किया कि कल नीतीश कुमार ने इस टूट को लेकर कहा है कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है तो तेजस्वी ने उन्हें निशाने पर लिया.

तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि लोजपा को उन्होंने 2005 और 2010 में भी तोड़ने का प्रयास किया था. तेजस्वी ने कहा कि 2010 में जब लोजपा के पास एक भी विधायक और सांसद नहीं था तब लालू प्रसाद यादव ने राजद के कोटे से रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा था.

तेजस्वी ने कहा कि अब चिराग को यह तय करना है कि वो संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के विचारधारा के साथ आएंगे या फिर कुछ खास विचारों व विचारधारा (RSS) के साथ वो चलेंगे. राजद के साथ आने के सवाल पर उन्होंने इशारे में ही बात कही और कहा कि बंच ऑफ थॉट्स लिखने वाले आरएसएस के विचारों के साथ वो चलेंगे या बाबा साहेब के संविधान के साथ, ये चिराग को तय करना है.

बता दें कि लोजपा में हाल में बड़ी टूट हुइ और रामविलास पासवान के भाइ पशुपति पारस समेत 5 सांसद चिराग पासवान से अलग हो गए. सभी सांसदों ने पशुपति पारस को लोजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना है. वहीं चिराग ने इसे असंवैधानिक बताकर अब पार्टी पर अपनी दावेदारी भी ठोक दी है. वहीं लोजपा को तोड़ने के लिए उन्होंने जदयू को जिम्मेदार व अपने चाचा पारस को महात्वाकांक्षी बताया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें