1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav on congress mahagathbandhan in bihar as rjd to fight alone in bihar skt

राजद-कांग्रेस कलह के बीच तेजस्वी का बड़ा बयान, बिहार में महागठबंधन और सीटों को लेकर किया ये ऐलान...

बिहार में उपचुनाव के दौरान महागठबंधन का भीतरी कलह बाहर आ चुका है. राजद और कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर आमने-सामने हो चुके हैं. वहीं तेजस्वी यादव ने ऐलान कर दिया है कि भविष्य में राजद सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में राजद
बिहार में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में राजद
फाइल फोटो

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में आपसी कलह छिड़ चुका है. राजद और कांग्रेस अब खुलकर आमने-सामने हो चुकी है. इसी बीच नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अब राजद सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. यानी अब स्पस्ट संकेत दे दिये गये हैं कि राजद अकेले ही बिहार में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि पार्टी तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान से विधानसभा सीट का उपचुनाव लड़ रही है. सारे मतभेद भुला कर पार्टी के प्रत्याशी को जिताना होगा. कहा कि जैसे ही हमारा संगठन और मजबूत होता है, हम प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

इस दौरान तेजस्वी यादव ने लखमीपुरखीरी के शहीद किसानों को श्रद्धांजलि भी दी. ये सभी बातें नेता प्रतिपक्ष ने उत्तर बिहार के सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रधान महासचिव, प्रखंड अध्यक्षों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन समारोह में कहीं. उन्होंने राजद के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि नकारात्मक सोच को छोड़ें. सकारात्मक रूप से खुले दिमाग से सब की बातों को सुनें.

गौरतलब है कि बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर दी गई है. नामांकन की प्रक्रिया जारी है. इस बीच एनडीए की सभी दलों ने सर्वसम्मति के साथ दोनों सीटों पर जदयू के प्रत्याशी को टिकट दिया है. लेकिन सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में घमासान जारी है. दरअसल, राजद ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिये हैं. जबकि कांग्रेस कुशेश्वरस्थान सीट पर अपने प्रत्याशी को उतारने की मांग कर रही थी. लेकिन राजद के प्रत्याशी देते ही कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया और बगावती तेवर अपना लिये. कांग्रेस ने राजद पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए अब दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों को भी उतारने की बात कही है.

बता दें कि कांग्रेस और राजद में उस समय भी आरोप-प्रत्यारोप चले थे जब विधानसभा चुनाव 2020 का परिणाम सामने आया था. राजद ने कांग्रेस के उपर तीखे हमले किये थे और कांग्रेस की क्षमता पर इसलिये सवाल उठाया था क्योंकि तुलनात्मक दृष्टिकोण से कांग्रेस के प्रत्याशी ने कम सीटों पर जीत हासिल की थी. हालांकि अब महागठबंधन में जो स्थिति है वो तेजस्वी के इस बयान के बाद लगभग तय हो चुका है कि राजद अब अकेले ही मैदान मजबूत करने की तैयारी में लगेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें