1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav attack nitish kumar or speaker viajy kumar sinha and announced boycott monsoon session 2021 bihar vidhan sabha avh

Bihar Vidhan Sabha: 'स्पीकर को कर लिया गया है हाईजैक, मानसून सत्र से विपक्ष का बायकॉट', तेजस्वी यादव का ऐलान

बिहार विधानसभा में मॉनसून सत्र के दूसरे दिन राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने इस दौरान कहा कि अगर सरकार इस पर चर्चा नहीं कराएगी तो, हम सदन नहीं जाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tejashwi yadav news
tejashwi yadav news
facebook

बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. नेत प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार विधायकों के साथ मारपीट करने वाले अफसरों को बचाने में लगी है. तेजस्वी ने इस दौरान कहा कि अगर सरकार इस पर चर्चा नहीं कराएगी तो, हम सदन नहीं जाएंगे.

विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि समूचा विपक्ष ने यह फैसला किया है कि सरकार जब तक मारपीट मामले में चर्चा नहीं कराएगी, तब तक सदन में नहीं जाएंगे. तेजस्वी ने इस दौरान स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को सीएम नीतीश का कठपुतली के रूप में काम करने वाला बताया.

चर्चा से भाग रही है सरकार- नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश सरकार सदन में चर्चा से भाग रही है. कल स्पीकर ने हमें कहा कि आपका प्रस्ताव आज नहीं होगा, आप कल इस पर चर्चा करिएगा. वहीं आज उसे अस्वीकृत कर दिया गया. तेजस्वी ने कहा कि सरकार चर्चा करने से भाग रही है.

वहीं पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि हम मैदान नहीं छोड़ने वाले लोग हैं, लेकिन सरकार अगर जनप्रतिनिधियों की बात नहीं सुनेगी और जनता की सुनवाई नहीं करेगी तो, सदन में आकर क्या करेंगे.

इससे पहले, विधानसभा के अंदर विधायकों की पिटाई का मुद्दा गरमा गया. विस अध्यक्ष ने पूरे मामले को बेहद शालीनता से समझाया. उचित जांच व कार्रवाई करने का भी भरोसा दिया. सरकार की तरफ से बोलते हुए शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने भी उचित कार्रवाई की बात कही. लेकिन तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के नेता सदन में हंगामा खड़ा करने लगे. वो इस मुद्दे पर बहस की मांग कर रहे थे. सदन की कार्रवाई दो बजे तक के लिए रोक दी गयी.

Posted By : Avinsih Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें