1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. suv raid in sheikhpura as executive officer demands bribe arrested by vigilance raid skt

Bihar: शेखपुरा में ठेकेदार से रिश्वत लेते रंगे हाथों धराया एग्जीक्यूटिव अधिकारी, जाल बिछाकर SVU ने दबोचा

शेखपुरा के बरबीघा में एसवीयू ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर विकास विभाग के एग्जीक्यूटिव अफसर विजय कुमार को 48 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. ठेकेदार से रिश्वत मांगने की पूरी कहानी जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिश्वत (सांकेतिक फोटो)
रिश्वत (सांकेतिक फोटो)
Prabhat Khabar

शेखपुरा के बरबीघा में एसवीयू की बड़ी कार्रवाई हुई है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने यहां नगर विकास विभाग के एग्जीक्यूटिव अफसर विजय कुमार को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है. एक ठेकेदार से 48 हजार रुपये रिश्वत लेने के दौरान अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि एसवीयू को रिश्वत लेने की शिकायत पहले ही मिली थी और पूरी प्लानिंग के साथ एग्जीक्यूटिव अफसर विजय कुमार को रंगे हाथों पकड़ा गया.

रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ इन दिनों लगातार कार्रवाई चल रही है. शेखपुरा के बरबीघा में एसयूवी को यह शिकायत मिली थी कि नगर विकास विभाग के एग्जीक्यूटिव अफसर विजय कुमार ठेकेदार से घूस मांग रहे हैं. इसके बाद उस समय हड़कंप मच गया जब स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने एग्जीक्यूटिव अफसर को रंगे हाथों पकड़ लिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नगर विकास विभाग की योजनाओं के टेंडर के बिल से जुड़े मामले में रिश्वत का डिमांड किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नगर विकास विभाग की तरफ से नाला और नलकूप का एक टेंडर निकला था. इस टेंडर को जिस ठेकेदार ने लिया और काम पूरा किया वो लंबे समय से परेशान था. दरअसल, काम पूरा होने के बाद भी ठेकेदार का बिल लटका दिया गया था. ठेकेदार ने ये आरोप लगाया कि इस बिल को क्लियर करने के लिए उनसे 48 हजार रुपए की डिमांड विजय कुमार ने की है.

एसवीयू को जब यह शिकायत मिली तो इस तरफ कार्रवाई के लिए प्लान तैयार किया गया. एडीजे के निर्देश के बाद इस कार्रवाई की जिम्मेदारी एसपी ने अपने डीएसपी को दी. DSP की अगुवाई में एक टीम पटना से बरबीघा गई. आरोपित एग्जीक्यूटिव अफसर के बारे में पूरा पता किया गया और पूरी प्लानिंग के साथ अधिकारी को उस समय दबोच लिया गया जब उसने घूस के पैसे रिसिव कर लिये. बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद आरोपित को पटना लाया जाएगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें