25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Summer Vacation: बिहार के स्कूलों में 27 जून तक गर्मी की छुट्टी, जानिए किस दिन से किस स्कूल में होगी छुट्टी

Summer Vacation: बिहार के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की गर्मी छुट्टी इस बार छह से 27 जून तक रहेगी. वहीं पटना के के निजी स्कूलोंं में बच्चों की गर्मी की छुट्टी मई के तीसरे सप्ताह से शुरू हो जायेगी. छुट्टी के दिनों में शहर के विभिन्न स्कूलोंं में समरकैंप का भी आयोजन किया जायेगा.

Summer Vacation: बिहार के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की गर्मी छुट्टी इस बार छह से 27 जून तक रहेगी. बच्चों को छुट्टी में निजी स्कूलों की तरह होमवर्क दिया जायेगा. गर्मी की छुट्टी से पहले शनिवार को स्कूल प्रबंधकों की ओर से पैरेंट्स मीट भी आयोजित होगी. इसमें अभिभावकों को बच्चों को दिये गये होमवर्क पूरा कराने के लिए उन पर छुट्टियों के दौरान निगरानी रखने के लिए प्रेरित किया जायेगा. छुट्टी के बाद होम वर्क पूरा करने वाले बच्चों की रिपोर्ट तैयार कर अभिभावकों के समक्ष रखा जायेगा और जो कमियां हैं उनकी जानकारी दी जायेगी. तारामंडल स्थित बालक मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक शशिकांत सिन्हा ने बताया कि गर्मी की छुट्टी के बाद बच्चों को दिये गये होम वर्क को चेक किया जायेगा. बच्चों को होम वर्क ऐसा दिया जाएगा जिसको बच्चे आसानी से पूरा सकें.

बाल संस्कारशाला की ओर से आयोजित की जायेगी विभिन्न एक्टिविटी

गर्मी की छुट्टी के दौरान इस बार बच्चों के लिए बाल संस्कारशाला की ओर से विभिन्न एक्टिविटी भी आयोजित करायी जायेगी. इसमें बच्चों को स्पोर्ट्स, हैंडी क्राफ्ट व गीत-संगीत व अन्य एक्टिविटी में भाग लेने का अवसर मिलेगा. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी श्याम नंदन ने कहा कि स्कूलों में छह से 27 जून तक गर्मी की छुट्टी रेहगी. स्कूलों के प्रधानाध्यापक को बच्चों को छुट्टी के दिनों के लिए होम वर्क देने के लिए कहा गया है.

प्राइवेट स्कूलों में 20 मई से होगी गर्मी की छुट्टी

पटना के निजी स्कूलोंं में बच्चों की गर्मी की छुट्टी मई के तीसरे सप्ताह से शुरू हो जायेगी. छुट्टी के दिनों में शहर के विभिन्न स्कूलोंं में समरकैंप का भी आयोजन किया जायेगा. इसमें बच्चोंं को इस बार स्पोर्ट्स, क्लचलर इवेंट के अलावा हैंडीक्राफ्ट की भी जानकारी दी जायेगी. समरकैंप के लिए विभिन्न स्कूलोंं की ओर से 400 से 600 रुपये तक शुल्क लिया जायेगा.

Also Read: बिहार में नयी नियमावली से भड़के हैं शिक्षक, आठ सूत्री मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर देंगे धरना
इन स्कूलोंं में इस दिन से होगी गर्मी की छुट्टी

  • संत जेवियर्स हाइ स्कूल – 18 मई से 19 जून

  • संत माइकल हाइ स्कूल- 20 मई से 19 जून

  • लोयला हाई स्कूल- 19 मई से 19 जून

  • संत डोमेनिक सैवियोज- 20 मई से 22 जून

  • संत कैरेंस हाइ स्कूल- 20 मई से 21 जून

  • केंद्रीय विद्यालय- 8 मई से 16 जून

  • कार्मेल हाइ स्कूल- 13 मई से 16 जून

  • संत जोेसेफ कॉन्वेंट हाइ स्कूल- 13 मई से 18 जून

  • नॉट्रेडेम एकेडमी- 20 मई से 19 जून

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें