1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. special eye of the police on the liquor traders released from jail gopalganj and p raid on 208 locations of champaran 27 arrested rdy

Bihar News: जेल से छूटे शराब के धंधेबाजों पर पुलिस की विशेष नजर 208 ठिकानों पर छापे, 27 गिरफ्तार

सभी जिलों में शराब के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया जाये. इस दौरान जो लोग पहले से भी शराब के धंधे में शामिल हैं, उनके खिलाफ पूरे विस्तार से तफ्तीश की जाये. यह पता किया जाये कि ये लोग वर्तमान में क्या कर रहे हैं और इनकी क्या गतिविधियां रही हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar News
Bihar News
फाइल फोटो

Bihar News: बिहार के तीन जिलों में शराब से 41 लोगों की हुई मौत के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को सख्त एक्शन लेने का आदेश जारी किया है. इसमें कहा गया है कि सभी जिलों में शराब के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया जाये. इस दौरान जो लोग पहले से भी शराब के धंधे में शामिल हैं, उनके खिलाफ पूरे विस्तार से तफ्तीश की जाये. यह पता किया जाये कि ये लोग वर्तमान में क्या कर रहे हैं और इनकी क्या गतिविधियां रही हैं. अगर कोई आरोपित जेल गये हैं, तो लौटने के बाद क्या कर रहे हैं, इसकी पूरी जानकारी भी जुटाने के लिए सभी जिलों को कहा गया है.

एडीजी (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि शराब की तस्करी में शामिल सभी धंधेबाजों और माफियाओं की पूरी कुंडली तैयार करने को कहा गया है. शराब के मामलों में जो भी फरार चल रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी अभियान चलाकर करने के लिए कहा गया है. जो लोग जेल की सजा काट चुके हैं या बेल पर हैं, उनके बारे में समुचित जानकारी एकत्र कर जांच करें. अगर कोई संदिग्ध है, तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है. राज्य के सभी थानों को सघन चेकिंग चलाने के लिए कहा गया है. साथ ही इंटेलिजेंस के आधार पर अधिक-से-अधिक सूचनाएं एकत्र करने के लिए कहा गया है. इस काम में स्थानीय लोगों से भी मदद लेने के लिए कहा गया है.

समस्तीपुर में दो जवानों समेत 4 की संदिग्ध स्थिति में मौत

समस्तीपुर के पटोरी थाने के रूपौली चकसीमा गांव में चार लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी है. पांच अन्य ग्रामीण बीमार हैं. मृतकों में बीएसएफ का एएसआइ विनय कुमार सिंहव सेना का जवान जगरनाथ राय भी शामिल हैं. एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि प्रथमदृष्टया जांच में शराब से मौत होने की बात सामने आ रही है. बताया जाता है कि आर्मी जवान जगन्नाथ राय के यहां तीन नवंबर को उसकी चाची का श्राद्ध था. श्राद्ध कर्म के बाद पार्टी हुई थी. इसमें शराब पीने के कारण इन लोगों की अचानक तबीयत खराब हुई. इलाज के दौरान चार की मौत हो गयी.

गोपालगंज में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 21 हुई

गोपालगंज में शराब पीने से मरनेवालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 21 हो गयी. बीते 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हो गयी. पीएमसीएच में महम्मदपुर के मनोरंजन सिंह और मोतिहारी के अस्पताल में राजकुमार मिश्रा की मौत हुई. वहीं, छपरा में मसरक थाने के कर्णकुदरिया गांव के मेवालाल साह की मौत हो गयी. अब भी सात लोग बीमार बताये जा रहे हैं. वहीं, शराबकांड में फरार पांच धंधेबाजों के घर पर पुलिस ने कोर्ट से जारी इश्तेहार चिपकाया है. डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने शनिवार को दो लोगों के ही मरने की पुष्टि की है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें