1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. shortage of money in lockdown in bihar caused kidnapping of landlord son arrested by bihar police news skt

लॉकडाउन में पैसे की हुई किल्लत तो किरायेदारों ने मकान मालिक के बेटे का कर लिया अपहरण, CCTV से हुआ खुलासा, गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
prabhat khabar

लॉकडाउन में आर्थिक तंगी झेल रहे राज मिस्त्री व प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने मकान मालिक के बेटे को अगवा कर लिया और फिरौती वसूलने का प्रयास किया. इससे पहले ही पुलिस ने अगवा बच्चे को लखीसराय से बरामद कर लिया.

थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया कि नया टोला तालाब कुम्हरार निवासी सुजीत कुमार यादव के सात वर्षीय पुत्र क्रिसचेत कुमार बीते 12 मई से लापता था. मकान में रहने वाले किरायेदार कटिहार के प्राणपुर निवासी मनोज मंडल जो राज मिस्त्री का काम करता है, उसने ही मकान में ही रहने वाले दूसरे किरायेदार पंडारक पटना निवासी रवि कुमार के साथ मिल कर अपहरण की साजिश रची. रवि मकान में रह कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा है.

थानाध्यक्ष ने कहा कि बहला फुसला कर मनोज बच्चे को लेकर यहां से राजेंद्र नगर स्टेशन पहुंचा, वहां से इएमयू ट्रेन से लेकर शाम 7:00 बजे किउल स्टेशन पहुंचा रात किउल स्टेशन पर बच्चे के साथ अपहरणकर्ता स्टेशन पर रुका. फिर सुबह किउल स्टेशन पर डीएमयू ट्रेन पकड़ कर लखीसराय के अभयपुर स्टेशन पहुंचा अपहरणकर्ता ने अपने दूर के रिश्तेदार लक्ष्मी पाल के यहां शरण लिए हुआ था. वहीं पर बच्चे के साथ उसे गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार मनोज की निशानदेही पर साजिश रचने वाले रवि को भी मकान मालिक के घर से गिरफ्तार किया गया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ में इन लोगों ने यही बात बतायी है. बच्चे के लापता होने के बाद खोजबीन करते हुए परिजनों ने थाना को सूचना दी थी. पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद सीसीटीवी कैमरा में किरायेदार बच्चे को लेकर जाता दिखायी दिया. इसके बाद पुलिस टीम ने वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए मोबाइल लोकेशन के आधार पर बच्चे की बरामदगी हुई. पुलिस टीम बच्चे को लेकर शुक्रवार की रात पटना पहुंची. पुलिस ने बताया कि अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन की जा रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें