1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri rrb ntpc result candidates protest in rajendra nagar terminal and arrah station skt

RRB-NTPC परीक्षा के रिजल्ट से नाराज अभ्यर्थियों का पटना और आरा के स्टेशनों पर प्रदर्शन, ट्रेन सेवा बाधित

आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट से नाराज अभ्यर्थी सोमवार को बड़ी तादाद में पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल और आरा स्टेशन पर उतरे और विरोध किया. इस दौरान ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजेंद्र नगर टर्मिनल पर  हंगामा करते छात्र
राजेंद्र नगर टर्मिनल पर हंगामा करते छात्र
सोशल मीडिया

आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट घोषित होने के बाद अभ्यर्थी आक्रोशित हैं. रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थी बड़ी तादाद में पटना और आरा के रेलवे ट्रैक पर जमे हुए हैं. पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर अभ्यर्थियों ने धरना दिया है. वहीं आरा स्टेशन पर भी अभ्यर्थी जम गये. नाराज अभ्यर्थियों को रेल व पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार समझाया जा रहा है. लेकिन अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर जमे हुए हैं.

राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सोमवार को आरआरबी एनटीपीसी के छात्रों ने छह घंटे तक ट्रैक जाम कर हंगामा किया. छात्रों के हंगामे से राजेंद्र नगर टर्मिनल से खुलनेवाली तेजस राजधानी, संपूर्ण क्रांति दिल्ली के रवाना नहीं हो सकी. ट्रेन के खुलने का टाइम बढ़ाया गया है. वहीं ट्रैक पर छात्रों के हंगामे से दोनों दिशा की ओर से आनेवाले दर्जनों ट्रेन जहां-तहां स्टेशनों पर खड़ी रहीं.

छात्रों को ट्रैक पर हटने के लिए मान-मनोव्वल चलता रहा है, लेकिन छात्र रिजल्ट में सुधार को लेकर अड़े हैं. विधि व्यवस्था की स्थिति को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी सहित रेलवे के अधिकारी कैंप किये हुए है. छात्रों का आरोप है कि एक ही छात्र को कई अलग-अलग पदों पर बहाली कर दिया गया है. छात्र दिन के ढाई बजे ही ट्रैक पर जम गये थे, जो करीब आठ बजे तक ट्रैक पर भी डटे रहे.

आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट घोषित होने के बाद उसमें गड़बड़ी को लेकर छात्र आक्रोशित हैं. इसके लिए छात्रों ने राजेंद्र नगर टर्मिनल पर सोमवार को ढाई बजे से छात्रों ने ट्रैक पर हंगामा शुरू किया. छात्रों को हटाने के लिए पहले आरपीएफ व जीआरपी ने अपने तरफ से प्रयास किया. लेकिन छात्रों ने उनकी एक नहीं सुनी.

छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में धांधली हुई है. बाद में रेलवे के अधिकारियों सहित पटना जिला प्रशासन को सूचित किया गया. छात्रों के हंगामे से तेजस राजधानी, संपूर्ण क्रांति राजेंद्र नगर टर्मिनल से शाम सात बजे तक नहीं खुल सकी. वहीं दर्जनों ट्रेनें पटना सिटी व पटना स्टेशन से पहले के स्टेशनों पर खड़ी है. छात्र इतने उग्र थे कि ट्रेन के सामने रेलवे ट्रैक पर कूद पड़े. ट्रेन के ऊपर चढ़ कर भी हंगामा किया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें