1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2021csbc bihar police constable exam today know guidelines for bihar sipahi bharti 2021 exam news skt

Bihar Constable Exam: बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा आज, सेंटर पर जाने से पहले इन बातों का रखें ख्याल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएसबीसी बिहार पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा आज
सीएसबीसी बिहार पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा आज
file

सिपाही भर्ती परीक्षा रविवार को पटना जिले के 43 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेगी. इसमें 42 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे. परीक्षा केंद्र पर दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. पहली पाली 10:00 बजे से 1:00 बजे तक और दूसरी पाली 2:00 से 5:00 बजे शाम तक चलेगी. परीक्षा केंद्र पर 9:30 बजे से पहले पहुंच जायें. परीक्षा केंद्र का मेन गेट परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट पहले ही बंद कर दिया जायेगा.

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले निश्चित रूप से रिपोर्ट करना होगा. परीक्षा शुरू होने के 20 मिनट पहले प्रवेश बंद हो जायेगा. पर्षद की ओर से अभ्यर्थियों को किसी दूसरे व्यक्ति से परीक्षा नहीं लिखवाने और कदाचार का प्रयोग नहीं करने का सुझाव दिया गया है. पकड़े जाने पर अयोग्य घोषित करने के साथ कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी

बिहार में 8400 पदों के लिए होने वाली इस परीक्षा में करीब 11 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है. इसके लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) पहले ही ऑनलाइन जारी हो चुका है.पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से होगी.

CSBC ने परीक्षाकेंद्र के लिए जारी गाइडलाइन में स्पस्ट किया है कि 9 बजकर 40 मिनट के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी.

सीएसबीसी ने पिछले साल नवंबर में 8400 पदों के लिए आवेदन मंगाये थे. 14 और 21 मार्च को कॉन्स्टेबल पद की लिखित परीक्षा होगी.जिसे लेकर पूरे बिहार में 600 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें