1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2021 bihar gov job as je vacancy in bihar physical teacher recruitment of ldc job latest news skt

बिहार में सरकारी नौकरी का बड़ा मौका, जूनियर इंजीनियर, फिजिकल टीचर, क्लर्क समेत कई पदों पर होगी बहाली

बिहार में सरकारी नौकरी(Sarkari Naukri 2021) का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. राज्य सरकार कई विभागों में नयी बहाली करने की तैयारी में है. ग्रामीण कार्य विभाग और शिक्षा विभाग में नयी बहाली की तैयारी की जा रही है. फिजिकल टीचर और जूनियर इंजीनियर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में सरकारी नौकरी का बड़ा मौका
बिहार में सरकारी नौकरी का बड़ा मौका
फाइल फोटो

बिहार में सरकारी नौकरी 2021 (Sarkari Naukri 2021) का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. राज्य सरकार कई विभागों में नयी बहाली करने की तैयारी में है. ग्रामीण कार्य विभाग और शिक्षा विभाग में नयी बहाली की तैयारी की जा रही है. शिक्षा विभाग में फिजिकल टीचर (Bihar Physical Teacher ) और ग्रामीण कार्य विभाग में जूनियर इंजीनियर (JE Vacancy In Bihar) सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां होगी.

बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग में बंपर भर्तियां होंगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीण सड़कों की मरम्मत के लिए जूनियर इंजीनियर सहित विभिन्न पदों पर बहाली की तैयारी जारी है. विभाग करीब 21 हजार भर्तियां करने की तैयारी में है. जिसका खाका तैयार कर लिया गया है. राज्य कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही बहाली की अधियाचना आयोग को भेजी जाएगी. इस बहाली के जरिये जूनियर इंजीनियर, सर्वेयर, वर्क सरकार, लोअर डिवीजन क्लर्क(LDC Bihar Recruitment 2021) और कार्यालय अनुदेशक के पदों को भरा जायेगा.

ग्रामीण कार्य विभाग में करीब नौ हजार स्थायी और 11 हजार अस्थायी बहाली(Bihar Job News) की संभावना है. बता दें कि प्रदेश में जूनियर इंजिनियर के करीब 600 पद खाली हैं. असिस्टेंट इंजीनियर (Bihar Engineer Vacancy 2021)के 466 पद अभी रिक्त हैं. तकनीकी सेवा आयोग और बीपीएससी(BPSC) के माध्यम से इसकी बहाली प्रक्रिया जारी है. ग्रामीण कार्य विभाग में लंबे समय से बहाली नहीं हुई है. ग्रामीण सड़क बनने का काम तेजी से चल रहा है. जिसकी मरम्मत के लिए इन कर्मियों की जरुरत है.

वहीं बिहार का शिक्षा विभाग 8386 फिजिकल टीचर की बहाली(Physical Teacher Vacancy Bihar) करने की तैयारी में है. 100 से अधिक छात्र वाले मध्य विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा व स्वास्थ्य अनुदेशक की बहाली (Bihar Physical Teacher Vacancy 2021)का प्रस्ताव विभाग ने तैयार कर लिया है. कैबिनेट से हरी झंडी मिलते ही बहाली प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये बहाली भी सामान्य शिक्षकों की नियुक्ति के तरह नगर निकाय व पंचायत नियोजन के माध्यम से होगी. लंबे समय से अभ्यर्थियों को इस बहाली का इंतजार है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें