1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2021 bihar bpsc 67th notification exam latest news of bpsc pre exam date skt

67th BPSC 2021: जल्द आयेगी नयी वैकेंसी, 67वीं संयुक्त परीक्षा की तैयारी में जुटा आयोग, जानें ताजा अपडेट

बीपीएससी (67th Bpsc News) की वैकेंसी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर तैयारी तेज कर दी है. जल्द ही आयोग नयी बहाली लाने वाला है. आयोग को 225 रिक्तियों के की जानकारी मिल चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
67वीं संयुक्त परीक्षा की तैयारी में जुटा BPSC
67वीं संयुक्त परीक्षा की तैयारी में जुटा BPSC
प्रभात खबर

BPSC JOB News: बीपीएससी (67th Bpsc News) की वैकेंसी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर तैयारी तेज कर दी है. जल्द ही आयोग नयी बहाली लाने वाला है. अब तक सात विभागों के तरफ से आयोग को 225 रिक्तियों के की जानकारी मिल चुकी है.

67वीं बीपीएससी ( BPSC 67th Job News) को लेकर सभी विभागों के तरफ से रिक्तियां आने लगी हैं. अबतक 7 विभागों ने सामान्य विभाग प्रशासन के निर्देश के आलोक में वैकेंसी की जानकारी भेज दी है. इसमें सबसे अधिक ग्रामीण विकास पदाधिकारी की 133 रिक्तियां हैं. आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अभी तक पुलिस विभाग की रिक्तियों का डिटेल नहीं मिला है.

गृह विभाग की ओर से पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की अधियाचना भेजी जाती है, जो अभी तक नहीं मिल पाया है. वहीं वरीय उपसमाहर्ता पद की भी वैकेंसी अभी नहीं भेजी गयी है. जिन विभागों के तरफ से अभी तक रिक्तियों का डिटेल नहीं भेजा गया है उन्हें सामान्य प्रशासन के तरफ से रिमाइंडर भेजने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि आयोग के कैलेंडर के तहत जून-जुलाई में ही इस परीक्षा (67th bpsc exam date) के लिए आवेदन लिया जाना था. लेकिन कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर के कारण सभी कार्य बंद हुए और इसमें विलंब हुआ. वहीं बीपीएससी ने सरकारी अनुमति मिलते ही पिछले लंबित परीक्षाओं का आयोजन (bpsc vacancy 2021) शुरू कर दिया है. जल्द ही अब 67वीं बीपीएससी के प्री एग्जाम भी आयोजित करा दिये जाएंगे.

बता दें कि आयोग के कैलेंडर के तहत जून-जुलाई में ही इस परीक्षा के लिए आवेदन लिया जाना था. लेकिन कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर के कारण सभी कार्य बंद हुए और इसमें विलंब हुआ. वहीं बीपीएससी ने सरकारी अनुमति मिलते ही पिछले लंबित परीक्षाओं का आयोजन शुरू कर दिया है. जल्द ही अब 67वीं बीपीएससी के प्री एग्जाम(67th bpsc prelims 2021) भी आयोजित करा दिये जाएंगे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें