1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rera action kagajat aur naksha jama nahin karane vaale 12 projekton ke rajistreshan aavedan radd rdy

रेरा की कार्रवाई, कागजात और नक्शा जमा नहीं कराने वाले 12 प्रोजेक्टों के रजिस्ट्रेशन आवेदन रद्द

पटना रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) ने अधिकृत नक्शा व अन्य आवश्यक कागजात जमा नहीं कराने के कारण एक दर्जन रियल इस्टेट प्रोजेक्टों के रजिस्ट्रेशन आवेदनों को खारिज कर दिया है. इनमें से कई प्रोजेक्टों के नक्शे जमा तो किये गये थे, पर वे संबंधित अथॉरिटी से स्वीकृत नहीं थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रेरा की कार्रवाई
रेरा की कार्रवाई
Prabhat khabar

पटना रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) ने अधिकृत नक्शा व अन्य आवश्यक कागजात जमा नहीं कराने के कारण एक दर्जन रियल इस्टेट प्रोजेक्टों के रजिस्ट्रेशन आवेदनों को खारिज कर दिया है. इनमें से कई प्रोजेक्टों के नक्शे जमा तो किये गये थे, पर वे संबंधित अथॉरिटी से स्वीकृत नहीं थे. इनमें हावड़ा और हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनियों के भी एक-एक प्रोजेक्ट शामिल हैं. बाकी प्रोजेक्ट पटना की रियल इस्टेट कंपनियों के हैं.

रेरा ने आवेदन खारिज किये जाने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनियों और बिल्डरों को ग्राहकों से लिया गया पैसा लौटाने का निर्देश भी दिया है. इन प्रोजेक्ट पर हुई कार्रवाई : इन प्रोजेक्टों पर कार्रवाई हुई है, उनमें पाटलिग्राम बिल्डर्स का पाटलिग्राम किंगडम फेज-एक, लखन होम्स लिमिटेड का लखन हेरिटेज, ब्रह्म इंजीनियर्स एंड डेवपलर्स का जानकी भवन,

गोल इन्फ्राटेक का कैलाश सिटी, पंचदीप कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड का केपी मॉल, मेघा हाइट्स बिल्डकान प्राइवेट लिमिटेड का रायल इनक्लेव, मां शक्ति डेवपलर्स का मां शक्ति काम्प्लेक्स, देव हीरा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड का मुंडेश्वरी राहुल काम्पलेक्स, ट्राइकलर प्रोपर्टी प्राइवेट लिमिटेड का समर ब्रूक, सिद्धांत इस्टेट प्राइवेट लिमिटेड का ग्रीन इनक्लेव, प्रोपर्टी व्यू डेवलपर एंड कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड का न्यू पार्क एवेन्यू सिटी और पीस बिल्डटेक का कमरुद्दीन प्लाजा शामिल हैं.

अब तक 69 प्रोजेक्टों के आवेदन खारिज : रेरा ने इसी माह कुछ दिन पूर्व अन्य 29 प्रोजेक्टों के रजिस्ट्रेशन आवेदनों को भी इसी कारण खारिज किया था. अब तक कुल 69 प्रोजेक्टों के आवेदन खारिज किये जा चुके हैं, जबकि 188 आवेदनों पर विचार किया जा रहा है.

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें