1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rajiv nagar people will agitate to save houses in patna mla said if bulldozers run i will be in front

पटना में घरों को बचाने के लिए राजीव नगर के लोग करेंगे आंदोलन, विधायक ने कहा बुलडोजर चला तो आगे हम रहेंगे

पटना के राजीव नगर के में एक बार फिर जिला प्रशासन की ओर से 70 घरों को तोड़ने का नोटिस भेजा गया है. इसी संबंध में रविवार को नेपाली नगर के मनसापूरण हनुमान मंदिर परिसर में एक सभा आयोजित की गई. इस मौके पर स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया सहित कई नेता मौजूद रहें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में घरों को बचाने के लिए राजीव नगर के लोग करेंगे आंदोलन
पटना में घरों को बचाने के लिए राजीव नगर के लोग करेंगे आंदोलन
social media

पटना के राजीव नगर के 10 24 एकड़ में किसी भी घर पर अगर बुलडोजर चलेगा तो हम सबसे आगे होंगे. यहां रहने वाले सभी लोगों ने अपना घर अपनी गाढ़ी कमाई और मेहनत से बनाया है . ऐसे में कोई सरकार यहां रहने वालों को बेघर नहीं कर सकती है . ये बातें रविवार को नेपाली नगर के मनसापूरण हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित आम सभा में स्थानीय विधायक संजीव चौरसिया ने कहीं.

विधानसभा में कई बार उठाया गया मामला 

संजीव चौरसिया ने कहा कि हमने विधानसभा में यहां के मामले को कई बार उठाया है. साथ ही आप सभी लोगों के बनाए गए रणनीति पर हमेशा आगे रहा हूं और रहूंगा. आप जब भी हमें बुलाएंगे हम किसी भी आंदोलन के लिए आपके साथ हैं और हम वादा करते हैं कि किसी का कोई घर नहीं टूटेगा. दीघा कृषि आवास भूमि बचाव संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रिद्धनाथ सिंह ने कहा कि यह नोटिस ही गलत है और इसका जवाब देने के लिए हमने ड्राफ्ट तैयार कर लिया.

एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की जरूरत

विधायक ने कहा की सभी को एकजुट होकर फिर से लड़ाई लड़ने की जरूरत है. वरना आज 70 घरों को नोटिस मिला है कल 100 घरों को मिलेगा. इसलिए अब एकजुट होकर लड़ना है. दीघा कृषि आवास भूमि बचाव संघर्ष समिति के महासचिव वीरेंद्र सिंह ने कहा कि यहां के लोगों का देखकर मुझे आज यह विश्वास हो गया है कि हमारी जमीन हमसे कोई नहीं ले सकता है.

सरकार हमें गुमराह करना चाहती है

संजीव चौरसिया ने कहा जहां तक सरकार 600 और 400 एकड़ बांटकर हमें गुमराह करना चाहती है. हम इसमें नहीं फसेंगे और हम एकजुटता के साथ शांतिपूर्ण तरीके से अपनी लड़ाई लड़ेंगे. अभी राजीव नगर का मामला हाइकोर्ट में विचाराधीन है ऐसे में किसी भी नोटिस का आना उच्च न्यायालय की अवहेलना है. अब हम आगे की लड़ाई शांतिपूर्ण ढंग से और चरणबद्ध तरीके से लड़ेंगे. हम अपनी बात को शांति पूर्ण तरीके से सरकार तक पहुंचायेंगे.

ऐसे होगा आंदोलन

1. 24 मई : थाली पीटो कार्यक्रम कार्यक्रम, शाम 6:00 बजे से होगा. जिसमें 1024 एकड़ में बने सभी परिवार अपने घरो के छत पर थाली पिटेंगे और अपना आक्रोश जतायेगे .

2. 27 मई : काली पट्टी लगाकर शाम 4:00 बजे से मनसापूरण हनुमान मंदिर से राजीव नगर थाना होते हुए पूरे 1024 एकड़ मे घूमेगे. हम शांति के साथ हम अपना आंदोलन आगे बढ़ाएंगे

यह है मामला

राजीव नगर के 10 24 एकड़ में एक बार फिर जिला प्रशासन की ओर से 70 घरों को तोड़ने का नोटिस भेजा गया है. साथ ही 20 एकड़ जमीन अधिग्रहण करने की बात कही गई है. यह नोटिस सीओ ने जारी किया है. जिसके बाद राजीव नगर के लोगों में काफी आक्रोश है.

मौके पर मौजूद लोग 

पूर्व वार्ड पार्षद दीपक चौरसिया. कंचन देवी. पूर्व राज्यसभा सांसद राजनीतिक प्रसाद, पूर्व पार्षद आभा लता, गजेंद्र सिंह मंगलम जी अधिवक्ता उच्च न्यायालय, विरेंद्र कुमार सिंह ,प्रदीप कुमार , विशाल सिंह, संजय सिंह उर्फ मुन्ना सिंह और सभा का संचालन आर सी सिंह ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें