1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rajiv nagar people going to march against housing board in patna

पटना में आवास बोर्ड के खिलाफ राजीव नगर के लोग निकलेंगे मार्च, घरों पर लगाया जायेगा काला झंडा

आवास बोर्ड व जिला प्रशासन की ओर से राजीव नगर की 1024.52 एकड़ जमीन पर जबरन टुकड़े-टुकड़े में अधिग्रहण करने की साजिश के खिलाफ 27 मई शुक्रवार को नेपाली नगर के मनसापुरण हनुमान मंदिर परिसर से काली पट्टी लगाकर शाम चार बजे से मौन जुलूस निकाला जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बैठक में जमा हुए लोग
बैठक में जमा हुए लोग
सोशल मीडिया

आवास बोर्ड व जिला प्रशासन की ओर से राजीव नगर की 1024.52 एकड़ जमीन पर जबरन टुकड़े-टुकड़े में अधिग्रहण करने की साजिश के खिलाफ गुरुवार को नेपाली नगर के मनसापूरण हनुमान मंदिर परिसर में बैठक हुई.

काली पट्टी लगाकर शाम चार बजे से मौन जुलूस निकाला जायेगा

बैठक की अध्यक्षता करते हुए दीघा कृषि भूमि आवास बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रीनाथ सिंह ने कहा है कि 27 मई शुक्रवार को नेपाली नगर के मनसापुरण हनुमान मंदिर परिसर से काली पट्टी लगाकर शाम चार बजे से मौन जुलूस निकाला जायेगा.

पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी रहेंगी

जुलूस नेपाली नगर पुल से होते हुए राजीव नगर थाना होते हुए घुड़दौड़ रोड चौराहा होते हुए रोड नंबर 25 से होते राजीव नगर मुख्य नाला तक जायेगा. जिसमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी रहेंगी.

विधायक व पार्षद भी जुलूस में हिस्सा लेंगे

श्रीनाथ सिंह ने कहा कि स्थानीय विधायक व पार्षद भी जुलूस में हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि मार्च में शामिल लोगों के मुंह पर काली पट्टी रहेगी और हाथों में तख्ती. जिसपर आवास बोर्ड व जिला प्रशासन की तानाशाही की पूरी बातें लिखी रहेगी. मौके पर गजेंद्र सिंह, अधिवक्ता मंगलम जी, वीरेंद्र सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया.

घरों पर लगेगा काला झंडा

आवास बोर्ड के खिलाफ आक्रोश जताने के लिए 1024.52 एकड़ के सभी घरों पर काला झंडा लगाया जायेगा. इसको लेकर तैयारी कर ली गयी है. यह काम सोमवार से शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

यह है मामला 

राजीव नगर के 1024.52 एकड़ में एक बार फिर जिला प्रशासन की ओर से 70 घरों को तोड़ने का नोटिस भेजा गया है. वहीं, 20 एकड़ जमीन अधिग्रहण करने की बात कही गयी है. यह नोटिस सीओ ने जारी किया है. जिसका जवाब सोमवार को राजीव नगर के लोगों ने दिया है. जिसके बाद सीओ ने अगली सुनवाई की तारीख सात जून रखा है. लेकिन राजीव नगर के लोगों में काफी आक्रोश है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें