1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. raid in mukhiya candidate in patna police seized fake voter card and dummy evm latest news skt

पूर्व मुखिया के ठिकाने पर छापेमारी, बोगस वोटिंग की तैयारी में जुटाए डमी ईवीएम और 350 फर्जी वोटर कार्ड बरामद

पटना में बिहटा पुलिस ने बड़ी छापेमारी की है. पंचायत चुनाव में बोगस वोट की तैयारी कर रहे एक पूर्व मुखिया के ठिकाने पर रेड करके डमी ईवीएम और बड़ी संख्या में फर्जी वोटर कार्ड समेत कई अन्य सामानों को जब्त किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पूर्व मुखिया के ठिकाने पर छापेमारी में बरामद  फर्जी वोटर कार्डऔर डमी ईवीएम
पूर्व मुखिया के ठिकाने पर छापेमारी में बरामद फर्जी वोटर कार्डऔर डमी ईवीएम
प्रभात खबर

पटना में बिहटा पुलिस ने मुशेपुर पंचायत से भारी मात्रा में फर्जी वोटर आइडी कार्ड, डमी इवीएम मशीन व दो बाइक के अलावा दो लोगों को हिरासत में लिया है. दरअसल बिहटा पुलिस को सूचना मिली थी कि मूसेपुर पंचायत के एक मकान में पंचायत चुनाव में गड़बड़ी को लेकर फर्जी वोटर आइडी कार्ड का उपयोग किया जाना है. इस पर पुलिस टीम ने मुसेपुर पंचायत के मकान में छापेमारी की जहां से लगभग 350 फर्जी वोटर आइडी कार्ड बरामद किया है.

छापेमारी में मुसेपुर पंचायत के वर्तमान मुखिया सह मुखिया प्रत्याशी शोभा कुमारी का दो डमी इवीएम मशीन भी बरामद की. इसके अलावा मकान के बाहर लगी दो बाइक और मौके से दो लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी है.

सूचना मिली थी कि मुशेपुर पंचायत में चुनाव में गड़बड़ी की तैयारी की जा रही है. जहां मूसेपुर पंचायत के एक मकान में फर्जी वोटर आइडी कार्ड और डमी मशीन रखी गयी है. पुलिस ने छापेमारी की जहां से काफी मात्रा में फर्जी वोटर आइडी कार्ड डमी इवीएम मशीन इसके अलावा दो बाइक व दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

संभावना जतायी जा रही है कि मुसेपुर पंचायत में बोगस वोटिंग की तैयारी में प्रत्याशी जुटा हुआ था. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान मुखिया सह मुखिया प्रत्याशी शोभा देवी के रूप में पंचायत चुनाव में खड़ी है. उनकी डमी इवीएम मशीन भी बरामद हुई है.

गौरतलब हो कि कुछ दिन पूर्व ही मुसेपुर पंचायत में देर रात पंचायत चुनाव के प्रचार के दौरान दो मुखिया प्रत्याशी के बीच काफी तोड़फोड़ और गोलीबारी घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें