1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. president ram nath kovind returned delhi from bihar traffic news of patna airport flight news skt

Bihar: राष्ट्रपति के लिए जमीन से लेकर आसमान तक ठहरा ट्रैफिक, कड़े पहरे के बीच बिहार से लौटे दिल्ली

तीन दिवसीय बिहार दौरे को पूरा करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शुक्रवार को वापस दिल्ली लौट चुके हैं. इन तीन दिनों में पटना की ट्रैफिक व्यवस्था को बदला गया. कई रुटों पर वाहनों के गुजरने पर पाबंदी रही वहीं फ्लाइट सेवा भी प्रभावित रही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार से दिल्ली लौटे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
बिहार से दिल्ली लौटे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
सोशल मीडिया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय दौरे को संपन्न करके अब दिल्ली के लिए प्रस्थान कर चुके हैं. उनके आगमन और प्रस्थान को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था को सामान्य दिनों से अलग रखा गया. पटना में कई रुटों पर सामान्य वाहनों के लिए ट्रैफिक को पूरी तरह बंद किया गया. वहीं आज महामहिम के प्रस्थान करने को लेकर विमानों के आगमन-प्रस्थान में भी कुछ बदलाव किया गया.

राष्ट्रपति कोविंद के आगमन को लेकर पटना की पूरी ट्रैफिक व्यवस्था को बदला गया. गुरुवार को हार्डिंग रोड और इससे जुड़े कई सड़कों की ट्रैफिक सुबह 2 घंटे के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया. कार्यक्रम समाप्ति तक आम वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रखा गया. आरब्लॉक आरओबी के ऊपर से हार्डिंग रोड की तरफ नो एंट्री रही. इधर से जाने वाले वाहनों को दूसरे रूटों से भेजा गया.

शुक्रवार को महामहिम तय कार्यक्रम के तहत महावीर मंदिर और पटना साहिब गुरूद्वारा गये. इस दौरान हरमंदिर साहिब में राष्ट्रपति 20 मिनट रुके और उसके बाद वहां से ओल्ड बाइपास और चिरैयाटाड़ होते हुए सुबह नौ बजे महावीर मंदिर पहुंचें. वहां से महामहिम फ्रेजर रोड, डाकबंगला चौराहा, जेपी गोलंबर, डीएम आवास और कारगिल चौक होते हुए गांधी मैदान स्थित खादी मॉल पहुंचे और वहां से वापस राजभवन लौटे. इस क्रम में जहां-जहां से राष्ट्रपति का काफिला निकला वहां एक घंटा पहले से ही सामान्य वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया.

बता दें कि महामहिम के आगमन को लेकर आसमान पर भी पहरा कड़ा रखा गया. राष्ट्रपति को लेकर विमान जिस तय समय पर प्रस्थान करेगा उस समय पटना एयरपोर्ट पर कोई और विमान उड़ान नहीं भरेगा. किसी भी विमान को लैंड करने की अनुमति भी नहीं रहेगी. इस दौरान 20 मिनट पहले से पटना एयरपोर्ट से सामान्य फ्लाइट ऑपरेशन बंद रखा गया. पटना से उड़ान भरने वाली तीन फ्लाइटों को थोड़ी देर के बाद उड़ने की अनुमति दी गई. वहीं अन्य जगहों से पटना पहुंचने वाले विमानों को भी रोककर रखा गया.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें