1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna omicron infected patient found corona negative within two days know bihar corona cases skt

पटना में ओमिक्रॉन: पॉजिटिव मरीज दो दिनों में ही हुआ निगेटिव, सामान्य दवा के साथ इस कदम ने किया कमाल...

बिहार में ओमिक्रॉन का पहला केस पटना में सामने आया था. लेकिन अब राहत वाली खबर ये है कि ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीज दो दिनों में ही निगेटिव हो चुका है. जानिये पूरा मामला...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Omicron
Omicron
Twitter

पटना में गुरुवार को जिस व्यक्ति में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन मिला था, वह अब पॉजिटिव से निगेटिव हो चुका है. शनिवार को जब निगेटिव जांच रिपोर्ट आयी, तो स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली. पॉजिटिव पाये जाने के बाद मात्र दो दिनों में ही वे पॉजिटिव से निगेटिव हुए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक उनके द्वारा समय रहते टेस्ट कराया गया तथा घर में ही अपने को आइसोलेट किया गया, जिससे परिवार के सदस्यों को संक्रमण नहीं हुआ.

संक्रमित व्यक्ति तथा उनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की गयी जिसमें सभी नेगेटिव पाये गये हैं. उनकी सहमति लेकर पटना जिला प्रशासन अब उन्हें आइकॉन घोषित करेगा, ताकि दूसरों के लिए वे प्रेरणा का स्रोत बन सकें. पटना के एसीएमओ द्वारा बताया गया है कि उन्हें दो दिन फीवर और गले में खरास था. वे सामान्य दवा से ही ठीक हो गये. एसीएमओ द्वारा फोन पर उनसे बात भी की गयी, जिसमें उन्होंने बताया कि वे तथा परिवार के अन्य सदस्य बिल्कुल ठीक हो चुके हैं.

गौरतलब है कि दो दिनों पहले इस मरीज को संक्रमित पाया गया था. यह मरीज आयकार चौराहे के पास आइएएस कॉलोनी का निवासी है. स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने आधिकारिक रूप से बताया था कि ओमिक्रोन का पहला संक्रमित पटना में पाया गया है. उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के भाई विदेश से दिल्ली पहुंचे थे. उनको दिल्ली में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया था जिसके कारण उन्हें दिल्ली में ही रोक लिया गया और इलाज शुरू कर दिया गया.

पटना में जिस व्यक्ति को पॉजिटिव पाया गया था वो अपने भाई को रिसिव करने दिल्ली एयरपोर्ट पर गये थे. कंट्रेक्ट ट्रेसिंग के दौरान उसकी पहचान की गयी थी. इसके बाद आरटीपीसीआर जांच में वह पॉजिटिव पाया गया था. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित का जीनोम सिक्वेंसिंग कराया था जिसके बाद गुरुवार को संक्रमित की ओमिक्रोन पॉजिटिव की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें