1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pashupati paras minister remove chirag paswan post from ljp parliamentary board chairman bihar avh

Bihar Political News: चिराग पासवान को झटका! पशुपति पारस ने अब एक और पद उनसे छीना

लोजपा सांसद वीणा देवी को लोजपा केंद्रीय पार्लियामेंटरी बोर्ड का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने उन्हें मनोनयन पत्र सौंपा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Political News
Bihar Political News
twitter

लोजपा नेता चिराग पासवान को चाचा पशुपति पारस ने एक और झटका दिया है. पशुपति पारस ने लोजपा संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष सांसद वीणा देवी को मनोनीत कर दिया है. बता दें कि पहले चिराग पासवान के पास लोजपा के संसदीय दल के नेता, पार्टी अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष का पद था, लेकिन पिछले महीने पारस ने पार्टी में चिराग के सभी पदों पर दावा करते हुए उन्हें लोजपा अध्यक्ष पद से हटा दिया था.

जानकारी के अनुसार लोजपा सांसद वीणा देवी को लोजपा केंद्रीय पार्लियामेंटरी बोर्ड का राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने उन्हें मनोनयन पत्र सौंपा. कहा कि वह तन मन धन से पार्टी के संगठन कार्य को संगठित और मजबूत बनाने का हर संभव प्रयास करती रहेंगी. सांसद वीणा देवी को इस उपलब्धि पर कोमल सिंह, अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा, हरिराम मिश्र सहित कई अन्य ने बधाई दी है.

लोजपा में विवाद का पूरा ब्यौरा- बताते चलें कि पिछले महीने लोजपा नेता पशुपति पारस की अध्यक्षता में सांसदों की बैठक हुई, जिसके बाद स्पीकर को एक पत्र सौंपा गया. पत्र के आधार पर पशुपति पारस ने खुद को संसदीय दल का नेता बताया. वहीं अगले दिन चिराग पासवान उनसे मिलने पहुंचे, लेकिन चाचा से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई.

इस घटनाक्रम के बाद लोजपा का विवाद और आगे बढ़ता चला गया. पशुपति पारस ने एक मीटिंग कर चिराग को अध्यक्ष पद से हटाने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद सूरजभान सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इस मीटिंग के बाद चिराग ने पार्टी अध्यक्ष होने का दावा कर कई नेताओं को लोजपा से निकाल दिया और चुनाव आयोग में अपना दावा पेश किया.

बता दें कि बीते दिनों मोदी कैबिनेट विस्तार में पशुपति पारस को केंद्रीय मंत्री बनाया गया. वहीं पारस ने लोजपा पर दावे को लेकर कहा कि चुनाव आयोग के पास मामला है. जो फैसला आएगा, वही हम मानेंगे.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें