1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pashupati paras meet cm nitish kumar told dont to try fight in nda alliance on pm material avh

'NDA गठबंधन में लड़ाई लगाने का काम मत कीजिए', जानिए केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने क्यों कही ये बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कहा कि देश में अभी प्रधानमंत्री की वैकेंसी खाली नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पशुपति पारस
पशुपति पारस
Prabhat Khabar

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस आज सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके सरकारी आवास 1 अण्णे मार्ग पहुंचे थे. इस दौरान पत्रकारों ने उनसे नीतीश कुमार के पीएम मैटेरियल को लेकर सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन में जो सहमति से होगा, वही पारस को मान्य होगा. इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि लड़ाई लगाने वाला सवाल काहे कर रहे हैं आप लोग?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कहा कि देश में अभी प्रधानमंत्री की वैकेंसी खाली नहीं है. एनडीए में मुख्यमंत्री पद के कई दावेदार है, जिनमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार है, मैं भी हूं और कई नेता है.

बता दें कि कल ही जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था. इसके बाद सीएम नीतीश ने स्वयं इसे खारिज करते हुए कहा कि ये बात फालतू है. उन्होंने आगे कहा कि जेडीयू के प्रस्ताव को सभी लोगों को पढ़ना चाहिए. उसमें सबकुछ साफ-साफ लिखा है.

वहीं सीएम से मुलाकात को लेकर पशुपति पारस ने कहा कि पिछले दिनों हाजीपुर में हुई घटना के बारे में बताया. हमने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि हाजीपुर में जो हमारे साथ घटना घटी है, उसकी जांच कराई जाए. बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस हाजीपुर (Hajipur) पहुंचे थे. यहां उनके कार्यक्रम में स्याही फेंका गया था. हालांकि इसमें केंद्रीय मंत्री को स्याही नहीं पड़ा था. इसके बाद आज उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले को लेकर जांच की मांग की है.

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवाल पर केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि ये मामला चुनाव आयोग के अधीन विचाराधीन है. वहां से फैसला के बाद ही निर्णय हो सकेगा कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) होंगे या पशुपति कुमार पारस. बता दें कि रामबिलास पासवान के निधन के बाद लोजपा दो गुटों में बंट गयी है. इसके बाद दोनों गुट लोजपा पर आपना-अपना अधिकार जता रहे हैं. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर दावेदारी चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस दोनों कर रहे हैं

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें