22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार में BPSC पास शिक्षक से पकड़ौआ शादी मामले में एक गिरफ्तार, अपहरण करके जबरन कराया गया था विवाह..

बिहार में BPSC पास शिक्षक से पकड़ौआ शादी मामले में एक गिरफ्तार, अपहरण करके जबरन कराया गया था विवाह..

बिहार में BPSC परीक्षा पास करके शिक्षक बने एक युवक का अपहरण करके पकड़ौआ शादी करने का मामला गरमाया हुआ है. इस मामले में एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बोलेरो से शिक्षक का अपहरण करने और शादी कराने का मामला जानिए..

Pakadwa Shaadi Bihar: बिहार में बीपीएससी परीक्षा पास एक शिक्षक का पकड़ुआ विवाह इन दिनों सुर्खियों में है. वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित बीपीएससी शिक्षक का अपहरण कर पकड़ौआ शादी मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर एक आरोपित को जेल भेज दिया. वहीं, अपहृत शिक्षक का न्यायालय में बयान दर्ज कराया गया है. पुलिस इस मामले में अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इस मामले में अपहृत शिक्षक के दादा ने पांच लोगों को आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

बुधवार को BPSC शिक्षक का किया था अपहरण

मालूम हो कि बीते बुधवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय रेपुरा पदस्थापित शिक्षक महेया मालपुर गांव निवासी गौतम कुमार को पढ़ाने के दौरान बोलेरो सवार पांच लोगों ने मारपीट कर अपहरण कर लिया था. घटना को लेकर शिक्षक के दादा राजेंद्र राय ने आवेदन देकर रेपुरा गांव निवासी राजेश राय, डब्लू राय, बृजभूषण प्रसाद उर्फ भूषण राय, विनोद राय एवं प्रमोद राय के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बृजभूषण प्रसाद उर्फ भूषण राय को गिरफ्तार करने के साथ ही 24 घंटे के भीतर अपहृत शिक्षक को बरामद कर लिया था. हालांकि, घटना से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को आठ घंटे तक एसएच-49 को शिवना चौक के पास जाम रखा था.

पकड़ौआ विवाह में पुलिस पर लापरवाही के आरोप

परिजनों ने आरोप लगाया है कि शिक्षक के अपहरण मामले में पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध है. पुलिस चाहती तो बुधवार की देर रात बिना शादी हुए भी शिक्षक को बरामद कर सकती थी. आरोप है कि पुलिस परिजनों को लेकर इधर-उधर छापेमारी करने के बहाने घुमाती रही, तब तक शादी करा दी गयी. अपर थानाध्यक्ष हसन सरदार ने बताया कि शिक्षक अपहरण एवं पकडुआ विवाह मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पूरी रात पुलिस छापेमारी की थी, लेकिन गलत सूचना के कारण पुलिस भटकती रही. एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Also Read: बिहार में बारिश देगी दस्तक, जानिए चक्रवात का कब से दिखेगा असर, कल से कैसा रहेगा आपके जिले का मौसम..
जानिए क्या है मामला..

गौरतलब है कि वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित बीपीएससी से चयनित शिक्षक का अपहरण कर लिया. घटना सामने आयी तो जंगल में आग की तरह फैली. आठ घंटे तक महुआ-ताजपुर मार्ग को ग्रामीणों ने जाम कर दिया था. पुलिस ने जब एक घंटे के अंदर शिक्षक को बरामद करने का आश्वासन दिया तो लोग शांत हुए. वहीं पुलिस ने शिक्षक को भी बरामद कर लिया है. जानकारी के अनुसार, महेया मालपुर गांव निवासी स्व सत्यनारायण राय के पुत्र गौतम कुमार का चयन हाल में ही बीपीएससी ने शिक्षक के पद पर किया. रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में उनकी तैनाती थी. बुधवार की शाम को करीब 3 बजे शिक्षक का अपहरण बोलेरो सवार लोगों ने कर लिया.

शादी से इंकार करने पर मारपीट करने का आरोप

गुरुवार को शिक्षक के परिजनों को जानकारी मिली कि गौतम का पकड़ुआ विवाह करा दिया गया है.पुलिस इस मामले में सक्रिय हुई और अपहृत शिक्षक एवं लड़की को बरामद कर लिया. पुलिस दोनों को थाने लेकर आयी. पातेपुर थाना के रेपुरा गांव निवासी राजेश राय के ऊपर अपहरण का आरोप लगाया गया. शिक्षक को पिस्टल का डर दिखा कर अपनी पुत्री चांदनी कुमारी से विवाह कराने का आरोप लगाया गया था. परिजनों का कहना है कि जब शिक्षक ने शादी से इंकार किया तो उसके साथ मारपीट की गयी. वहीं इस विवाह की चर्चा हर ओर हो रही है. दरअसल, हाल में ही बीपीएससी ने लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की है. शिक्षकों को सुदूर ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में तैनात किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें