1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pak terrorist arrested in delhi pakistani aatankwadi fake id in bihar news today skt

बिहार में किसकी मदद से पाकिस्तानी आतंकी ने बनवाये फर्जी पहचान पत्र? पूछताछ में अशरफ ने उगले राज!

दिल्ली में पकड़े गये आतंकी ने बिहार में अपना फर्जी पहचान पत्र बनवाया था. जानकारी मिलने के बाद बिहार पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं दिल्ली पुलिस के विशेष सेल से इनपुट मिलते ही आतंकी को मदद करने वालों को भी पकड‍़ा जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूछताछ में पाकिस्तानी आतंकी ने उगले राज (सांकेतिक फोटो)
पूछताछ में पाकिस्तानी आतंकी ने उगले राज (सांकेतिक फोटो)
फाइल फोटो

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकी को जब गिरफ्तार किया तो उसके तार बिहार से भी जुड़े मिले. पूछताछ में खुलासा हुआ कि आतंकी मोहम्मद असरफ ने पाकिस्तान से भारत आने पर यहां बिहार में अपना फर्जी पहचान पत्र बनवाया था. जिसके बाद बिहार पुलिस मुख्यालय के आदेश पर आतंकी अशरफ के फर्जी आइडी मामले की जांच की जा रही है.

मंगलवार को दिल्ली की अदालत ने पकड़े गये आतंकी को पूछताछ के लिए दो हफ्ते की हिरासत में दिया है. हिरासत में लेने के बाद पुलिस पूछताछ कर रही है. न्यूज 18 के अनुसार, पूछताछ के दौरान आतंकी ने बताया है कि उसने बिहार के एक गांव के सरपंच की मदद से यहां पहचान पत्र बनवाया था.

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार आतंकी ने अपना पासपोर्ट 2014 में किशनगंज से बनवाया है. इसी पासपोर्ट के सहारे उसने विदेश यात्रा की थी. हालांकि, आधिकारिक तौर से अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है. एसपी कुमार आशीष ने कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई विशेष जानकारी नहीं है. पुलिस मुख्यालय से जो भी निर्देश मिलेगा, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई होगी.

बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में मजबूती से जांच के निर्देश दिये हैं. फर्जी आइडी बनवाने और अशरफ को बिहार में संरक्षण देने में जिन लोगों ने मदद की है, उनकी पहचान कर उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

दिल्ली पुलिस की विशेष सेल से इनपुट आते ही आरोपितों को दबोचना शुरू कर दिया जाएगा. अभी शुरुआती जानकारी के आधार पर किशनगंज और अररिया के एसपी को खासतौर से छानबीन शुरू कर देने को कहा गया है. वहीं नेपाल सीमा से जुड़े करीब 126 थानों को अलर्ट कर दिया गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan Sandilya

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें