1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. omicron variant in bihar three people died from corona 2116 new infected including 56 children and 118 teenagers found in patna rdy

Bihar News: कोरोना से तीन लोगों की मौत, पटना में मिले 56 बच्चे और 118 किशोरों सहित 2116 नये संकमित

पीएमसीएच के पांच, आइजीआइएमएस के चार और एनएमसीएच के सात डाॅक्टर भी कोरोना संक्रमित हुए है. पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 14000 है. पीएमसीएच, एम्स, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच के अलावा पांच प्राइवेट अस्पतालों को मिला कर कुल 116 कोरोना के मरीज भर्ती किये गये है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Virus
Corona Virus
File Photo

पटना में एम्स मे शुक्रवार को कोरोना से तीन मरीजों की मौत हो गयी. वही, 24 घंटे के अंदर पटना जिले में 2116 नये कोरोना के मरीज मिले है. इनमे जीरो से लेकर 10 के बीच 56 बच्चे शामिल है. इसके अलावा 11 से 18 साल के बीच कुल 118 किशोर एक दिन में कोरोना पॉजिटिव मिले है, जबकि 19 से 30 साल के बीच 670 युवा भी कोरोना की चपेट में आये है. बुजुर्ग की संख्या 196 दर्ज की गयी है.

पटना के 16 डॉक्टर भी संक्रमित

पीएमसीएच के पांच, आइजीआइएमएस के चार और एनएमसीएच के सात डाॅक्टर भी कोरोना संक्रमित हुए है. पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 14000 है. पीएमसीएच, एम्स, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच के अलावा पांच प्राइवेट अस्पतालों को मिला कर कुल 116 कोरोना के मरीज भर्ती किये गये है. इनमे सबसे अधिक पटना एम्स में 70, पीएमसीएच में 11, आइजीआइएमएस में 16 कोविड के मरीज भर्ती है.

आइजीआइएमएस में भर्ती सभी मरीज ऑक्सीजन पर है. पीएमसीएच में सात मरीजों का इलाज ऑक्सीजन आइसीयू में चल रहा है. कुल भर्ती मरीजों में 55 मरीज पटना जिले के और 61 बिहार के अलग अलग जिले के रहने वाले है. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

पटना के आयकर गोलंबर के पास स्थित आयकर भवन में आयकर, केद्रीय कस्टम एवं जीएसटी कार्यलय में करीब 110 से ज्यादा कर्मी कोरोना संक्रमित हो गये है. दो दिनों पहले आयकर विभाग में करीब 100 कर्मियों की आरटीपीसीआर जांच करायी गयी थी. इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आयी, जिसमे करीब 60 कर्मी पॉजिटिव पाये गये. इससे पहले केंद्रीय जीएसटी और कस्टम महकमा के कर्मियों की जांच करायी गयी थी.

जिसमे करीब 20 कर्मी जीएसटी और 30 के आसपास कर्मी कस्टम विभाग के पॉजिटिव पाये गये. इस तरह से इस भवन में तीनों विभागों को मिलाकर 110 से ज्यादा कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. पहले से भी कुछ कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके है. इस कार्यालय में लगातार तीन-चार दिनों से कोरोना जांच का कैंप लगा है. इसमे कर्मियों की जांच चल रही थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें