1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish gift to state workers one time arrears of da increased before dussehra asj

राज्यकर्मियों को नीतीश का तोहफा, दशहरे के पहले मिलेगा बढ़े डीए का एकमुश्त एरियर

राज्य सरकार अपने कर्मियों को दशहरे के पहले बढ़े हुए महंगाई भत्ते का जुलाई और अगस्त का एरियर देने जा रही है. इन दो महीनों के एरियर एकमुश्त अक्तूबर में कर्मियों को मिलेगा. वित्त विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
महंगाई भत्ता
महंगाई भत्ता
फाइल

पटना. राज्य सरकार अपने कर्मियों को दशहरे के पहले बढ़े हुए महंगाई भत्ते का जुलाई और अगस्त का एरियर देने जा रही है. इन दो महीनों के एरियर एकमुश्त अक्तूबर में कर्मियों को मिलेगा. वित्त विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया.

इसके अनुसार, सितंबर के वेतन से ही जोड़कर कर्मियों को 28% डीए (महंगाई भत्ता) का लाभ मिलने लगेगा. लेकिन, जुलाई व अगस्त के एरियर का भुगतान अक्तूबर में किसी भी दिन हो जायेगा. यानी यह अक्तूबर के वेतन से पहले ही मिल जायेगा.

ज्यादा संभावना इसके दशहरे से पहले कर्मियों के खाते में ट्रांसफर हो जाने की है. पहले इन दोनों महीने के एरियर का भुगतान अक्तूबर के बाद अलग-अलग महीनों के वेतन में जोड़कर करने का निर्णय लिया गया था. लेकिन, सीएफएमएस (कॉम्प्रेहेंसिव फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम) में निर्धारित प्रावधान के कारण यह संभव नहीं हो सका.

अब सरकार इसे एकमुश्त अक्तूबर में देगी. इससे दशहरा में कर्मियों को अतिरिक्त आर्थिक लाभ होगा. इस नयी सुविधा से राज्य सरकार के करीब साढ़े छह लाख कर्मियों को सीधे लाभ होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें