1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. next week prime minister modi will lay the foundation stone of the bridge next to gandhi setu in patna bihar asj

प्रधानमंत्री मोदी अगले हफ्ते करेंगे गांधी सेतु के बगल में पुल का शिलान्यास

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पटना सिटी : महात्मा गांधी सेतु के समानांतर पुल का शिलान्यास इसी माह के तीसरे सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिन को कार्यकर्ता सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का फैसला पार्टी ने लिया है. पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि 12 सितंबर को पार्टी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा पटना साहिब आयेंगे. उनके स्वागत व सेवा सप्ताह के सफल संचालन को लेकर मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं की बैठक हो रही है. मंत्री बुधवार को भाजपा बजरंग मंडल की बैठक में शामिल हुए.

बैठक में उन्होंने सरकार के कार्य को जन-जन पहुंचाने का आह्वान किया. साथ ही प्रस्तावित तीनों कार्यक्रमों में भी भागीदारी निभाने पर बल दिया. मंत्री ने कहा कि पटना साहिब में 14 मंडल हैं. जहां पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की जा रही है. इसी क्रम में बजरंगपुरी स्थित करण कम्युनिटी हाल में बैठक हुई है. बैठक में जिला के महामंत्री विनय केसरी, मृत्युंजय बलडीहार, दधीचि मौर्य, नंदन कृष्ण, राजेश प्रताप सिंह, रामजी मेहता, हरिओम कुशवाहा समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल थे. मंत्री ने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर आयोजन को सफल बनाने का आह्वान किया.

इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 सितंबर को बिहार के किसानों, मत्स्यपालकों और पशुपालकों को 294 करोड़ की सौगात देंगे. उनके लिए विभिन्न योजनाओं की शुरुआत की जायेगी. प्रधानमंत्री का 25 सितंबर तक पांच चरणों में अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन का कार्यक्रम प्रस्तावित है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ संजय जायसवाल ने बताया कि 10 सितंबर को प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत 107 करोड़ की परियोजना के शुभारंभ की घोषणा, पांच करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फाॅर्म, 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण के लिए किशनगंज के मत्स्यपालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशलाएं, मधेपुरा में एक करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल, पटना के मसौढ़ी में दो करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स और 2.87 दो करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केंद्र का उद्घाटन करेंगे.

इसी दिन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84 करोड़ 27 लाख की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में एंब्राइयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी (इटीटी) एवं आइवीएफ लैब के अलावा 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय, खगड़िया, समस्तीपुर, नालंदा और गया में तैयार सीमेन परियोजना का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही समस्तीपुर स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में 74 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें