1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mukesh sahani with tejashwi yadav on caste based census issue read jatigat janganana news skt

Bihar Politics: जातीय जनगणना पर मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव की ओर बढ़ाया हाथ, BJP पर बोला हमला

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर फिर एकबार सियासी गरमी बढ़ी है. वीआइपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने अब इस मामले को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला है और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर हाथ बढ़ाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकेश सहनी व तेजस्वी यादव
मुकेश सहनी व तेजस्वी यादव
फाइल फोटो

जातीय जनगणना को लेकर बिहार में सियासत एकबार फिर गरमायी हुई है. विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख व बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने भी अब जाति आधारित जनगणना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. वीआइपी प्रमुख ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को इस मुद्दे पर अपने समर्थन देने की बात कही है.

जातीय जनगणना को लेकर सड़क पर उतरने को तैयार मुकेश सहनी

वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी ने सोमवार को कहा है कि जातीय जनगणना को लेकर वह सड़क पर उतरने को तैयार हैं. जातीय जनगणना को सरकार लटकाना चाहती है. उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव के इस मांग को लेकर सड़कों पर उतरने और बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा करने के निर्णय पर धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर राजद चाहता है, तो वीआइपी भी उनके साथ खड़ी होगी.

भाजपा पर बोला हमला

मुकेश सहनी ने कहा कि बिहार में दो बार विधानसभा और विधान परिषद से जातीय जनगणना का प्रस्ताव पास किया जा चुका है. लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है.जातीय जनगणना से सभी वर्गों को उसके अनुपात में सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने की बात सहनी ने की. उन्होंने कहा कि सभी दल इसपर एकमत हैं लेकिन भाजपा इसे जानबूझकर टांगे हुई है.

तेजस्वी यादव करेंगे पैदल मार्च

बता दें कि जातीय जनगणना की मांग को पूरा कराने के संदर्भ में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि जल्दी ही राजद पटना से दिल्ली तक पैदल मार्च करेगा. इसके अलावा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं बचा है.

तेजस्वी ने मंगलवार को किया प्रेस कांफ्रेंस

सोमवार को राजद प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि दो बार राजद के प्रयास से जातीय जनगणना का प्रस्ताव बिहार विधानसभा और विधान परिषद से पारित हुआ. हालांकि, जिस तरह से राज्य और केंद्र सरकार इस मामले में उदासीन हैं ,लगता है कि हमें जातीय जनगणना को लेकर बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा करनी पड़ेगी. वहीं मंगलवार को उन्होंने इसे लेकर प्रेस कांफ्रेंस भी किया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें