26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोलर पावर प्लांट लगाने के लिए कई प्रस्ताव आये

बिहार में पीएम कुसुम योजना के तहत किसानों के लिए सोलर पावर प्लांट लगाने के लिए कई कंपनियां तैयार हुई हैं. किसानों को उनकी जमीन पर सोलर प्लांट लगाने हेतु ऋण देने के लिए कई बैंकों ने अपनी सहमति दी है.

संवाददाता,पटना बिहार में पीएम कुसुम योजना के तहत किसानों के लिए सोलर पावर प्लांट लगाने के लिए कई कंपनियां तैयार हुई हैं. किसानों को उनकी जमीन पर सोलर प्लांट लगाने हेतु ऋण देने के लिए कई बैंकों ने अपनी सहमति दी है. अब किसानों की मदद के लिए कंपनियां भी सामने आ रही हैं. बिहार में पीएम कुसुम योजना के तहत 1235 कृषि फीडरों के सोलराइजेशन के लिए उपकेंद्र के लगभग पांच किमी के दायरे में सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने के लिए निविदा जारी की गयी थी. इस बाबत जानकारी मिलने के बाद कंपनियों ने किसानों के हित में सोलर प्लांट लगाने के लिए अपने प्रस्ताव भेजने शुरू किये. प्रस्ताव भेजने वाली कंपनियों में वारी, जैक्शन, तथा गौतम सोलर प्रमुख हैं. सोलर प्लांट लगाने के इच्छुक किसान कंपनियों के द्वारा नंबर जारी किये गये हैं. वारी- 9631017079, जैक्शन- 9199061162, और गौतम सोलर- 9311762820. इस योजना के लिए कई बैंकों के प्रतिनिधियों ने विद्धुत भवन में एक अहम बैठक के दौरान पहले ही किसानों को सोलर प्लांट लगाने के लिए ऋण सुविधा उपलब्ध कराने की अपनी सहमति दे दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें