1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. manu maharaj relieve dig post and 5 ips police officers transfer and posting in bihar avh

बिहार समाचार: IPS Manu Maharaj की सारण DIG पद से छुट्टी, बिहार में पुलिस सेवा के पांच अधिकारी इधर-उधर, List

निगरानी में डीआइजी रहे रविंद्र कुमार को सारण क्षेत्र का डीआइजी बनाया गया है. इधर, सारण क्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित कर दिया गया है. मनु महाराज आइटीबीपी (ITBP) में डीआइजी के पद पर तैनात होंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Manu Maharaj IPS
Manu Maharaj IPS
Twitter

बिहार में गृह विभाग की ओर से मंगलवार को पांच डीअाइजी स्तर के पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है. इसमें चंपारण क्षेत्र के डीआइजी रहे ललन मोहन प्रसाद को कोशी क्षेत्र के सहरसा का डीआइजी बनाया गया है. नागरिक सुरक्षा में डीआइजी रहे जितेंद्र मिश्रा को होमगार्ड व अग्निशमन में डीआइजी बनाया गया है. वहीं सारण डीआईजी मनु महराज को विरामित कर दिया गया है.

मानवाधिकार में डीआइजी रहे राजेश त्रिपाठी को आर्थिक अपराध इकाई का डीआइजी बनाया गया है. निगरानी में डीआइजी रहे रविंद्र कुमार को सारण क्षेत्र का डीआइजी बनाया गया है. वहीं कोशी क्षेत्र के सहरसा के डीआइजी रहे प्रवण कुमार प्रवीण को चंपारण क्षेत्र बेतिया का डीआइजी बनाया गया है. इधर, सारण क्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज (Manu Maharaj) को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित कर दिया गया है. मनु महाराज आइटीबीपी में डीआइजी के पद पर तैनात होंगे.

बिहार में इससे पहले जून के अंत में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया गया था. हालांकि ट्रांसफर हुए अधिकारी सीओ और एसडीओ लेवल के थे. वहीं अब पांच डीआईजी लेवल के अधिकारियों के ट्रांसफर से पटना के गलियारों में हलचल शुरू हो गयी है.

क्या बड़े स्तर पर होगा तबादला?- इधर, सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. माना जा रहा है कि जल्द ही बिहार में बड़े स्तर पर तबादला किया जा सकता है. हालांकि किस रैंक के अधिकारियों का तबादला होगा, इसपर संशय बरकरार है. वहीं पिछले मुख्यालय ने सभी एसएसपी और एसपी को पत्र लिख कहा था कि बिहार में एक ही जगह तीन साल से अधिक जमें पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया जाए.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें