1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. latest news chirag disillusioned with bjp got offer of 6 seats of mlc from rjd update news rjs

Bihar Politics चिराग का भाजपा से 'मोहभंग’, राजद से मिला MLC के 6 सीट का ऑफर

चिराग पासवान का भाजपा से मोहभंग हो चुका है. वे बिहार में अब अपनी नई पारी राजद के साथ खेलेंगे. सब कुछ ठीक रहा तो शीघ्र ही NDA को बाय-बाय कर राजद के साथ गठबंधन की अपनी घोषणा करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
BJP से चिराग पासवान का ‘मोहभंग’
BJP से चिराग पासवान का ‘मोहभंग’
प्रभात खबर ग्राफिक्स

राजेश कुमार ओझा

पटना. चिराग पासवान का भाजपा से मोहभंग हो चुका है. वे बिहार में अब अपनी नई पारी राजद के साथ खेलेंगे. सब कुछ ठीक रहा तो शीघ्र ही NDA को बाय-बाय कर राजद के साथ गठबंधन की अपनी घोषणा करेंगे. सूत्रों का कहना है कि राजद नेता तेजस्वी यादव और चिराग पासवान के बीच इसको लेकर बात पक्की हो गई है. राजद ने चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 6 एमएलसी का सीट ऑफर किया है. कहा जा रहा है कि 28 नवंबर को पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पटना में चिराग खुद गठबंधन किए जाने की घोषणा कर सकते हैं.

तेजस्वी- चिराग मिलकर अब नीतीश पर बोलेंगे हमला

लोजपा (रामविलास) सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में नीतीश कुमार और भाजपा से लड़ना है तो महागठबंधन से हाथ मिलाना पड़ेगा. सूत्रों का कहना है कि इसी कारण दोनों ओर से हाथ मिलाया जा रहा है. भाजपा और जदयू गठबंधन को कमजोर करने के लिए राजद और लोजपा (रामविलास) के प्रदेश स्तर के नेता लगातार एक-दूसरे के संपर्क में हैं. लगातार एक दूसरे से बात कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो इसमें प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी और पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय दोनों दलों के बीच सेतु का काम कर रहे हैं. बताते चलें कि चिराग पासवान 13 नवंबर को ही दिल्ली जाने से पहले इसके संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी चाहती है कि बिहार में आने वाले चुनाव को गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ें.

उनका इशारा MLC चुनाव की ओर ही था.पार्टी सूत्रों का कहना है कि चिराग ने यह बड़ा फैसला पार्टी को लगातार मिल रही हार और बिहार में अपनी जमीन को मजबूत करने की वजह से लिया है. बहरहार इस मामले पर लोजपा (रामविलास) की ओर से कोई कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें