1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. late night 35 ias and eight ips officers transferred in bihar new dm in 13 districts new sp posted in five rdy

बिहार में देर रात 35 IAS व आठ IPS अफसरों का तबादला, 13 जिलों में नए DM, पांच में नए एसपी तैनात

बिहार में शनिवार की देर रात सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक जिन 13 जिलों के नये डीएम की तैनाती की गयी है, उनमें भोजपुर, जहानाबाद, शेखपुरा, अररिया, बेगूसराय, मधुबनी, किशनगंज, वैशाली, नवादा, पूर्णिया, सीतामढ़ी, बांका व शिवहर शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में देर रात 35 IAS व आठ IPS अफसरों का तबादला
बिहार में देर रात 35 IAS व आठ IPS अफसरों का तबादला
Prabhat Khabar

पटना. राज्य सरकार ने 13 जिलों के डीएम समेत 38 अधिकारियों का तबादला किया है. इनमें 35 आइएएस अधिकारी हैं. शनिवार की देर रात सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक जिन 13 जिलों के नये डीएम की तैनाती की गयी है, उनमें भोजपुर, जहानाबाद, शेखपुरा, अररिया, बेगूसराय, मधुबनी, किशनगंज, वैशाली, नवादा, पूर्णिया, सीतामढ़ी, बांका व शिवहर शामिल हैं. मधुबनी के डीएम अमित कुमार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का निदेशक बनाया गया है. वहीं, अरवल, लखीसराय, नवादा, बांका व मधुबनी के एसपी समेत आठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है.

इन जिलों में नये डीएम तैनात

समाज कल्याण विभाग के निदेशक राज कुमार को भोजपुर, शेखपुरा की डीएम इनायत खान को अररिया, बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा को मधुबनी, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री को किशनगंज, भोजपुर के डीएम रौशन कुशवाहा को बेगूसराय, वैशाली की डीएम उदिता सिंह को नवादा, नवादा के डीएम यशपाल मीणा को वैशाली, बांका के डीएम सुहर्ष भगत को पूर्णिया, जेल आइजी मणेश कुमार मीणा को सीतामढ़ी, ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त सचिव सावन कुमार को शेखपुरा, पटना के डीडीसी रिचि पांडेय को जहानाबाद, खान एवं भूतत्व विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल कुमार को बांका, डीएम और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी मुकुल कुमार गुप्ता को शिवहर का डीएम बनाया गया है.

किशनगंज के डीएम आदित्य प्रकाश बनें कृषि विभाग का निदेशक

किशनगंज के डीएम आदित्य प्रकाश को कृषि विभाग का निदेशक, अररिया के डीएम प्रशांत कुमार को समाज कल्याण विभाग का निदेशक सह सामाजिक सुरक्षा के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार, शिवहर के डीएम सज्जन आर को शिक्षा विभाग का संयुक्त सचिव, जहानाबाद के डीएम हिमांशु कुमार राय को पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग का अपर सचिव, पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार को जीविका का सीइओ सह राज्य मिशन निदेशक राज्य ग्रामीण जीविकोपार्जन सह आयुक्त स्वरोजगार ग्रामीण विकास विभाग, सीतामढ़ी के डीएम सुनील कुमार यादव को नगर विकास एवं आवास विभाग का अपर सचिव, नियोजन एवं प्रशिक्षण के निदेशक विजय प्रकाश मीणा को पशुपालन विभाग का निदेशक.

वैभव चौधरी बनें विज्ञापन एवं प्रावैधिकी विभाग का निदेशक

सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव वैभव चौधरी को विज्ञापन एवं प्रावैधिकी विभाग का निदेशक, पुलिस मुख्यालय में सहायक महानिरीक्षक पंकज कुमार राज को बिहार खेल प्राधिकरण का निदेशक सह सचिव, उद्योग विभाग के विशेष सचिव रूपेश कुमार श्रीवास्तव को पीएचइडी में विशेष सचिव, बिपार्ड के संयुक्त निदेशक राजेश कुमार को भवन निर्माण विभाग का संयुक्त सचिव, इंडियन टेलिकॉम सर्विस के राजीव रंजन को श्रम संसाधन विभाग में विशेष सचिव, उद्योग विभाग में तकनीकी निदेशक पंकज दीक्षित को उद्योग विभाग का निदेशक, बिहार विकास मिशन के मुख्य महाप्रबंधक रहे संजय कुमार पंसारी को निदेशक अर्थ एवं सांख्यिकी सह योजना एवं विकास विभाग के अपर सचिव का अतिरिक्त प्रभार.

विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के निदेशक संजीव कुमार को तकनीकी उद्योग विभाग का निदेशक सह बिहार आधारभूत संरचना विकास प्राधिकार (आइडा) के एमडी का अतिरिक्त प्रभार, पशुपालन विभाग के निदेशक विनोद सिंह गुंजियाल को निदेशक छात्र एवं युवा कल्याण, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निदेशक दिनेश कुमार को बीएमएसआइसीएल का एमडी, बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के एमडी प्रभाकर को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का एमडी सह ट्रांसमिशन कंपनी के एमडी के अतिरिक्त प्रभार, निदेशक अर्थ एवं सांख्यिकी बैद्यनाथ यादव को निबंधक सहयोग समितियां, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक कंवल तनुज को बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम का एमडी सह पर्यटन विभाग के अपर सचिव के अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

चार अधिकारियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

अधिसूचना के मुताबिक शिक्षा विभाग के सचिव और बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के परियोजना निदेशक असंगबा चुबा आओ को बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार, एसी-एसटी कल्याण विभाग के सचिव दिवेश सेहरा को जेल आइजी का अतिरिक्त प्रभार, निबंधन महानिरीक्षक बी कार्तिकेय धनजी को बिहार ग्रामीण विकास एवं लोक प्रशासन संस्थान के ओएसडी का अतिरिक्त प्रभार एवं वित्त विभाग के अपर सचिव मिथिलेश मिश्र को बिहार विकास मिशन के मुख्य महाप्रबंधक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें