1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jp nadda launches aatm nirbhar bihar gives new slogan jan jan ki yahi pukar aatm nirbhar bihar ksl

नीतीश के नेतृत्व में ही बिहार में चुनाव लड़ेंगे एनडीए के घटक दल : जेपी नड्डा, कहा- 'जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कार्यक्रम को संबोधित करते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
कार्यक्रम को संबोधित करते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
सोशल मीडिया

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश भाजपा कार्यालय पटना में शनिवार को चुनावी बिगुल फूंकते हुए 'आत्मनिर्भर बिहार' अभियान का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कोरोना से लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नया नारा दिया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि एनडीए के सभी घटक दल साथ मिलकर बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे. शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद आत्मनिर्भर बिहार कार्यक्रम में बोलते हुए नड्डा ने स्पष्ट कर दिया कि बीजेपी और एलजेपी, नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. मालूम हो कि चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. चिराग के तेवर अलग ही संकेत दे रहे हैं.

नया नारा दिया- 'जन-जन की यही पुकार, आत्मनिर्भर बिहार'
नया नारा दिया- 'जन-जन की यही पुकार, आत्मनिर्भर बिहार'
सोशल मीडिया

जेपी नड्डा ने कहा 'आत्मनिर्भर बिहार' शुरुआत करते हुए कहा कि 'आत्मनिर्भर बिहार की यात्रा' बिहार को मुख्यधारा में लाकर खड़ा करेगी. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना से लड़ तो अमेरिका भी रहा था, यूरोप भी रहा था, लेकिन वहां नेतृत्व में स्पष्टता नहीं थी, विजन नहीं था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहद साफ फैसला किया, जान है तो जहान है. फिर, कहा कि जान भी है और जहान भी है.

उन्होंने कहा कि बचपन में हमने देखा कि राजनीतिक नेतृत्व चरमराया हुआ था. उनके पास राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं थी. इसकी वजह से पूरी व्यवस्था चरमरायी हुई थी. आज परिवर्तन ये है कि मोदी जी से लेकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी तक राजनीतिक इच्छाशक्ति से काम कर रहे हैं.

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि साल 2014 के पहले नेताओं का क्या वक्तव्य होता था? हम देखेंगे, हम करेंगे, हम कर नहीं पा रहे हैं. साल 2014 के बाद, मोदीजी के बाद राजनीति की संस्कृति यह बदली है कि हम कर सकते हैं, हम करेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने नया नारा दिया है, 'जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार'. साथ ही उन्होंने 'जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार' एक वीडियो क्लिप भी जारी किया.

पटना के पटनदेवी मंदिर जाकर की पूजा-अर्चना
पटना के पटनदेवी मंदिर जाकर की पूजा-अर्चना
सोशल मीडिया

भाजपा अध्यक्ष ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और पार्टी के प्रचार अभियान का आगाज किया. इस दौरान नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी उनके साथ थे. इससे पहले जेपी नड्डा राजधानी पटना स्थित बिहार की शक्तिपीठ माता पटनदेवी का दर्शन करने पहुंचे थे. उन्होंने माता पटनदेवी की पूजा-अर्चना की तथा बिहार एवं देशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें