1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jee main paper leak case candidature of 20 candidates canceled not be able to give exam in future asj

JEE Main paper leak case: 20 परीक्षार्थियों की उम्मीदवारी रद्द, भविष्य में भी नहीं दे पायेंगे परीक्षा

प्रभात खबर में जेइइ मेन (मार्च-2021) के प्रश्नपत्र लीक होने की खबर छपने के बाद सीबीआइ छापेमारी कर जांच कर रहा है. इस मामले में सीबीआइ की कार्रवाई भी जारी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हुआ था पेपर लीक.
हुआ था पेपर लीक.
फाइल

अनुराग प्रधान, पटना. प्रभात खबर में जेइइ मेन (मार्च-2021) के प्रश्नपत्र लीक होने की खबर छपने के बाद सीबीआइ छापेमारी कर जांच कर रहा है. इस मामले में सीबीआइ की कार्रवाई भी जारी है. वहीं, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेइइ मेन का फाइनल रिजल्ट जारी करने के साथ ही 20 परीक्षार्थियों को ब्लैकलिस्टेड कर दिया है.

एनटीए ने जेइइ मेन में गड़बड़ी फैलाने में शामिल इन 20 परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोक दिया है. साथ ही इनकी उम्मीदवारी रद्द करते हुए इन सभी 20 स्टूडेंट्स को भविष्य में सभी एग्जाम देने से वंचित कर दिया है.

एनटीए ने कहा है कि इन सभी स्टूडेंट्स को अनुचित साधनों का प्रयोग करने में संलिप्त पाया गया है. अनुचित साधनों का प्रयोग करने के कारण तीन साल की अवधि के लिए भविष्य में किसी भी परीक्षा में अब यह स्टूडेंट्स शामिल नहीं हो सकते हैं.

एनटीए के सीनियर डायरेक्टर डॉ साधना परासर ने कहा कि इन सभी स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोक दिया गया है. वहीं, एनटीए के अन्य अधिकारियों ने कहा कि रिजल्ट जारी होने से पहले इन सभी स्टूडेंट्स को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था. लेकिन, नोटिस के जवाब में कोई स्पष्ट जवाब एनटीए को नहीं मिला.

वहीं, सूत्रों ने कहा कि अब भी सीबीआइ की जांच चल रही है. अभी कई स्टूडेंट्स और रडार पर हैं. अगर आगे भी किसी भी स्टूडेंट्स की संलिप्तता पायी गयी, तो उनका रजिस्ट्रेशन आगे नहीं होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें