1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu rajya sabha mp harivansh files nomination for deputy chairman rajya sabha as nda candidate asj

राज्यसभा सांसद हरिवंश ने उप सभापति के लिए भरा नामांकन, एनडीए के होंगे उम्मीदवार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हरिवंश
हरिवंश

पटना : जनता दल यूनाइटेड के राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानि कि एनडीए की ओर से उप सभापति के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भर दिया है. सांसद और वरिष्ठ पत्रकार हरिवंश का कार्यकाल 9 अप्रैल को खत्म हो गया था.

राज्यसभा महासचिव की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार सभापति ने काउंसिल ऑफ स्टेट्स की प्रक्रिया एवं कामकाज निष्पादन नियमावली की धारा सात के तहत उपसभापति के चुनाव के लिए 14 सितंबर की तिथि निर्धारित की है. इसी दिन से संसद का मानसून सत्र शुरू होगा. ऊपरी सदन में जदयू के राज्यसभा सदस्य हरिवंश का कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद यह पद रिक्त हो गया है. हरिवंश फिर से राज्यसभा के सदस्य चुने गये हैं.

इधर, मंगलवार को कांग्रेस की हुई बैठक में फैसला किया गया कि राज्यसभा के उप सभापति के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार खड़ा किया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई रणनीतिक समूह की डिजिटल बैठक में यह भी फैसला किया गया कि उप सभापति पद के चुनाव के लिए विपक्ष का उम्मीदवार खड़ा करने के साथ यूपीए के घटक दलों और समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेने का प्रयास किया जाएगा. सूत्रों की मानें तो अभी किस पार्टी का उम्मीदवार होगा और कौन होगा, इस बारे में सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें