1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu new poster of cm nitish kumar as party may show as national face and national party in india skt

जदयू ने जारी किया नीतीश कुमार के नाम का नया पोस्टर, राष्ट्रीय चेहरे के रूप में कर सकता है पेश

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का मानना है कि जातीय जनगणना राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है. खासकर प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस विषय को लेकर हुई मुलाकात के बाद देश के अन्य राज्यों में भी इसकी सुगबुगाहट तेज हो गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार के सीएम नीतीश कुमार
बिहार के सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर ग्राफिक्स

जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज है. नेशनल काउंसिल की बैठक के पहले प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की अध्यक्षता में सभी 16 पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए. पार्टी ने जातीय जनगणना को लेकर स्पस्ट संदेश दे दिया है. जदयू ने इसे राष्ट्रीय मुद्दा बताया है.

राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने का प्रस्ताव पारित हो सकता है

पार्टी रविवार को पटना में होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जातीय जनगणना, देश के अन्य राज्यों में संगठन विस्तार करने और राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के लिए मुहिम शुरू करने का प्रस्ताव पारित कर सकती है.

नीतीश कुमार को राष्ट्रीय चेहरे के रूप में पेश कर सकता है संगठन

सूत्रों के मुताबिक जदयू संगठन विस्तार के क्रम में अपने नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय चेहरे के रूप में पेश कर सकता है. पार्टी की समझ है कि जातीय जनगणना के मसले पर भाजपा और केंद्र सरकार को ससमय निर्णय ले लेना चाहिए. अगले साल होने वाले यूपी और मणिपुर विधानसभा चुनावों में जदयू हिस्सा लेगा.

राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पहले राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक

राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पहले शुक्रवार को कर्पूरी सभागार में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई. राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की अध्यक्षता में सभी 16 पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए. बैठक के बाद ललन सिंह, संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.

रविवार को कर्पूरी सभागार में राष्ट्रीय परिषद की बैठक

रविवार को कर्पूरी सभागार में दोपहर बाद तीन बजे से राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह भी शामिल होंगे. उनके अलावा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य रहे केरल समेत 23 राज्यों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उपेंद्र कुशवाहा को संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने संबंधी प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है.

जदयू ने जारी किया नीतीश कुमार के नाम का नया पोस्टर, राष्ट्रीय चेहरे के रूप में कर सकता है पेश

पार्टी ने जारी किया नीतीश कुमार के नाम का नया पोस्टर

राष्ट्रीय परिषद की बैठक की पूर्व संध्या पर जदयू ने एक नया पोस्टर जारी किया. प्रदेश कार्याल के बाहर लगी पोस्टर में एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा है, दूसरी ओर महात्मा गांधी की तस्वीर है. बीच में गांधी जी के सात सूत्रों को अंकित किया गया है. माना जा रहा है कि पोस्टर में बड़े नेताओं में किन्हीं के नाम रहने और किन्हीं के नाम नहीं रहने से आये विवाद को समाप्त करते हुए नया पोस्टर जारी किया गया, जिसमें एकमात्र नीतीश कुमार की तस्वीर लगी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें