1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu and bjp meeting in patna for upcoming chunav in bihar political news skt

बिहार में बड़े गेम की तैयारी में जदयू और भाजपा? प्रदेश में पकड़ को लेकर अलग-अलग बनी रणनीति

बिहार में भाजपा और जदयू ने संगठन के प्रसार को लेकर अब अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा ने पटना में सभी मोर्चा की संयुक्त बैठक की तो जदयू ने रविवार को बैठक की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा और जदयू का चुनाव चिन्ह
भाजपा और जदयू का चुनाव चिन्ह
प्रभात खबर

बिहार की दो बड़ी पार्टियां जदयू और भाजपा अब अपने दल को मजबूत करने के लिए नयी रणनीति तैयार करने लगी है. बिहार बीजेपी के सभी मोर्चों की संयुक्त कार्यसमिति की बैठक सोमवार को पटना के रवींद्र भवन में हुई. इस दौरान बीजेपी को बिहार में और अधिक मजबूत करने व भाजपा का जनाधार बढ़ाने के लिए मंत्र दिया गया. वहीं रविवार को जदयू ने संगठन विस्तार की रणनीति के तहत समीक्षा बैठक की गयी थी. जिसमें आगामी चुनाव को ध्यान में रखकर आगे की रणनीति बनायी गयी.

पटना के रविन्द्र भवन में सोमवार को भाजपा का बड़ा आयोजन था. बीजेपी ने पहली बार सभी सातो मोर्चा के पदाधिकारियों को एकसाथ बुलाया. संयुक्त कार्यसमिति की बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए.

बैठक में मंत्री नित्यानंद राय ने बेहद साफ लहजे में पार्टी के पदाधिकारियों से ये अपील की कि दल को वहां तक पहुंचाना है जहां से दूसरा कोई दल नहीं दिखे. पार्टी को मजबूत करने के लिए नये लोगों को पार्टी से जोड़ने की सलाह दी गयी.

वहीं दूसरी ओर जदयू ने भी अब भविष्य को देखते हुए अपनी तैयारी तेज कर ली है. रविवार को प्रदेश जदयू कार्यालय में समीक्षा बैठक की गयी. जिसमें जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पार्टी के नेताओं को टास्क सौंपा. उन्होंने आगामी 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन को लेकर चर्चा की.

जदयू अध्यक्ष ने प्रत्येक गांव से 10-10 समर्पित कार्यकर्ताओं को जोड़ने की सलाह दी. सभी विधायकों को यह कार्य सौंपा गया कि वो क्षेत्र में जिलाध्यक्ष से लेकर प्रखंड स्तर और पार्टी की निचली इकाई से संवाद करें. संगठन को गांव में मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा हुई.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें