1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. indian railway irctc multi purpose stalls open soon at 28 stations of samastipur railway find out where the stalls open asj

Indian Railway IRCTC : समस्तीपुर रेलमंडल के 28 स्टेशनों पर जल्द खुलेगा मल्टी पर्पस स्टॉल, जानें कहां-कहां खुलेंगे स्टॉल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian railways News
IRCTC/Indian railways News
Twitter

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेलमंडल के स्टेशनों पर दवा व बच्चों के दूध के लिए यात्रियों को अपने सफर को रोकना नहीं पड़ेगा. आने वाले दिनों में प्लेटफार्म पर ही यात्रियों को सामान उपलब्ध हो जायेगा.

रेल मंडल के कुल 28 स्टेशनों पर 50 मल्टी पर्पस काउंटर खोले जायेंगे. इसके खोलने के लिए निविदा की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसमें ए वन के अलावा ए बीडी व इ श्रेणी के स्टेशन शामिल हैं. 11 दिसंबर तक निविदा ली जायेगी.

इसके बाद उसी दिन इसे खोला जायेगा. पांच सालों के लिए यह स्टॉल आवंटित होगा. मल्टी पर्पस काउंटर नाम के जैसे ही कार्य करेगा. इसमें स्नैक्स, बिस्कुट, दवा, सुखा व स्प्रे मिल्क पाउडर भी यात्रियों को उपलब्ध होगा.

साथ ही कन्फैक्सनरी नमकीन चिप्स पीएडी समानों की बिक्री हो सकेगी. ट्रेन में यात्रियों को अगर अपना फोन रिचार्ज कराना हो तो वह भी व्यवस्था की गयी है. काउंटर पर जाकर यात्री अपना मोबाइल रिचार्ज करा सकेंगे.

कहां-कहां खुलेंगे स्टॉल

सहरसा में चार, दरभंगा में तीन, सीतामढ़ी में दो, सकरी में चार, मधुबनी में दो, जयनगर में तीन, रक्सौल में एक, बगहा में एक, सगौली में दो, बेतिया में दो, बनमनखी में एक, सुपौल में छह, लोहना रोड में एक, सिमरी बख्तियारपुर में एक स्टॉल खुलेगा.

इसी प्रकार खजौली में एक, मांझी में एक, सलौना में एक, हायाघाट में एक, लहेरियासराय में एक, दौरम मधेपुरा में एक, गरबरुआरी में एक, पंचगछिया में एक, रुसेड़ाघाट में एक, राजनगर में एक, जनकपुर रोड में एक, झंझारपुर में पांच, हरनगर में एक व मेहसी में एक स्टॉल खोलने की योजना है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें