1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. india china face off galwan valley indian army dead body of four martyred soldiers of bihar resident arrived patna airport bloody clash with chinese army

लद्दाख में शहीद हुए बिहार के 4 वीर जवानों का पार्थिव शरीर पहुंचा पटना, सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि

By Samir Kumar
Updated Date
पटना एयरपोर्ट पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने देश के लिए अपनी शहादत देने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी.
पटना एयरपोर्ट पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने देश के लिए अपनी शहादत देने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी.
Prabhat Khabar

पटना : चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक संघर्ष में लद्दाख की गलवान वैली में वीरगति को प्राप्त हुए बिहार के चार वीर जवानों का पार्थिव शरीर गुरुवार को पटना पर पहुंचा. एयरपोर्ट पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने देश के लिए अपनी शहादत देने वाले इन वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई मंत्री और पुलिस व सेना के आलाधिकारी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीद सैनिकों के शव पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई अन्य नेता मौजूद थे. एयरपोर्ट पर प्रशासनिक अधिकारी समेत दानापुर छावनी के कई वरीय सेना अधिकारी भी मौजूद थे. शहीद जवानों के पार्थिव शरीरों को पटना एयरपोर्ट से उनके पैतृक गांवों को भेजा जायेगा.

भारत-चीन सीमा पर सोमवार को हुए हिंसक झड़प के दौरान गलवान घाटी में बिहार के जवानों ने भी अपनी शहादत दी है. इनमें पटना के हवलदार सुनील कुमार, भोजपुर के सिपाही चंदन कुमार, वैशाली के सिपाही जयकिशोर सिंह, समस्तीपुर के सिपाही अमन कुमार और सहरसा के सिपाही कुंदन कुमार शामिल हैं.

इससे पहले लद्दाख की गलवान वैली में वीरगति को प्राप्त हुए बिहटा प्रखंड के तारानगर निवासी हवलदार सुनील कुमार को अंतिम विदाई देने के लिए गुरुवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा. शहीद जवान का अंतिम संस्कार हल्दी छपरा घाट पर सेना, प्रशासनिक अधिकारियों और भारी जनसमूह की मौजूदगी में हुआ. इस दौरान गम के माहौल के बीच लोगों में चीन की हरकतों के खिलाफ आक्रोश साफ तौर पर दिखाई दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें